scriptबहराइच जिले के चार शातिर चोर गिरफ्तार, 55 हजार की नगदी समेत लाखों के आभूषण बरामद | Patrika News
गोंडा

बहराइच जिले के चार शातिर चोर गिरफ्तार, 55 हजार की नगदी समेत लाखों के आभूषण बरामद

जिले में हो रही ताबड़तोड़ चोरी की घटनाओं से परेशान पुलिस ने गैर जिले के चार शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है।

गोंडाJul 03, 2024 / 06:28 pm

Mahendra Tiwari

Gonda news hindi

पकड़े गए चोरों के साथ पुलिस टीम प्रेस वार्ता करते एडिशनल एसपी

गोंडा की धानेपुर पुलिस और एसओजी टीम ने बहराइच जिले के चार शातिर चोरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लाखों के जेवरात तथा 55 हजार रुपए नगदी बरामद किया है। पुलिस को चकमा देकर जिले के अलग-अलग स्थान पर तरीका बदल-बदल कर चोरी करते रहे।
गोंडा जिले के धानेपुर थाना क्षेत्र के डेबरी कला गांव के मडरा दुबिहा के रहने वाले शुभकरन तिवारी, रामपति, पल्टूराम व नन्दलाल के घर में 11 मई की रात को दो अज्ञात चोर घुस कर नकदी व जेवरात उठा ले गए थे। इसी थाना क्षेत्र के ख्वाजाजोत गांव के मजरा सेवकपुरवा के रहने वाले मनीष कुमार के घर से भी चोर 28 हजार रुपये की नकदी व अन्य सामान चुरा ले गए थे। पुलिस दोनों घटनाओं की रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन में जुटी थी। 2 जुलाई की रात को धानेपुर पुलिस को सूचना मिली कि खेवंडापुर सम्मय माता मंदिर के पास कुछ संदिग्ध लोग मौजूद हैं। जो चोरी की योजना बना रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी रोशन लाल पुत्र चन्द्रिका निवासी देवानपुरवा मौजा दिमितपुरवा थाना विश्वेशरगंज, ननगोड़े उर्फ ननकऊ पुत्र भगवान निवासी अरंकापुर लोनियनपुरवा थाना पयागपुर, बब्बू पुत्र रामप्रसाद निवासी ववया मौजा रूकनापुर थाना पयागपुर व शिवबहादुर पुत्र रामदयाल निवासी अरंकापुर लोनियनपुरवा थाना पयागपुर जनपद बहराइच के रहने वाले है। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी मनोज कुमार रावत के मुताबिक चारों आरोपी अंतर्जनपदीय गिरोह के सदस्य है। जिले के कई थाना क्षेत्र में चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। आरोपियों ने धानेपुर के अलावा नगर कोतवाली क्षेत्र के करियापुरवा रोड जानकीनगर में व करनैलगंज कोतवाली क्षेत्र के कंचनापुर में घर में घुस कर जेवरात व नकदी की चोरी की थी। इसी प्रकार इन लोगो द्वारा जनपद बहराईच में भी कई चोरियां की गयी थी।

एसपी बोले- पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ आसपास के जनपदों में चोरी के कई मुकदमे दर्ज

एएसपी ने बताया कि पकज़े गए शातिरों का एक संगठित गिरोह है। जो आर्थिक लाभ कमाने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाकर आस पास के जनपदों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ आस पास के जनपदों में एक दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज है। एएसपी ने बताया कि आरोपियों के पास से 55 हजार की नगदी समेत लाखों रुपए के जेवरात चोरी करने के उपकरण बरामद किए हैं।

Hindi News/ Gonda / बहराइच जिले के चार शातिर चोर गिरफ्तार, 55 हजार की नगदी समेत लाखों के आभूषण बरामद

ट्रेंडिंग वीडियो