scriptलॉक डाउन में भूख से परेशान गरीबों और दिहाड़ी मजदूरी के लिए मसीहा बनी मित्र पुलिस | Gonda Lock down Hunger Poor Daily Wage Worker Messiah Mitra Police | Patrika News

लॉक डाउन में भूख से परेशान गरीबों और दिहाड़ी मजदूरी के लिए मसीहा बनी मित्र पुलिस

locationगोंडाPublished: Mar 28, 2020 02:22:45 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

देशभर में कोरोनावायरस के संभावित खतरे को लेकर सोशल डिस्टेंस बनाने के लिए 21 दिनों के हुए लॉक डाउन के बाद गरीब तबके व दिहाड़ी के मजदूरों को अब कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। गरीब तबके व दिहाड़ी के मजदूरों को कोई समस्या न हो इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार के साथ सामाजिक संगठनों के अलावा अब अपनी मित्र पुलिस ने भी हाथ बढ़ाया है।

लॉक डाउन में भूख से परेशान गरीबों और दिहाड़ी मजदूरी के लिए मसीहा बनी मित्र पुलिस

लॉक डाउन में भूख से परेशान गरीबों और दिहाड़ी मजदूरी के लिए मसीहा बनी मित्र पुलिस

गोंडा. प्रदेशभर में कोरोनावायरस के संभावित खतरे को लेकर सोशल डिस्टेंस बनाने के लिए 21 दिनों के हुए लॉक डाउन के बाद गरीब तबके व दिहाड़ी के मजदूरों को अब कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। गरीब तबके व दिहाड़ी के मजदूरों को कोई समस्या न हो इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार के साथ सामाजिक संगठनों के अलावा अब अपनी मित्र पुलिस ने भी हाथ बढ़ाया है। सैकड़ों गरीबों व दिहाड़ी के मजदूरों को अपने निजी व्यय से 15 दिनों की खाद्य सामग्री देकर मानवता की एक नई मिसाल पेश की है।
गोंडा पुलिस का यह चेहरा आपको उनकी तारीफ करने को मजबूर कर देगा। जिले के थाना वजीरगंज के थानाध्यक्ष ने बीट सिपाहियों के माध्यम से ऐसे गरीब व दैनिक मजदूरों को चिन्हित कराया जो वास्तव में काम न मिलने से भुखमरी के कगार पर पहुंच गए थे। पुलिस ने उन्हें 10 किलो आटा, 5 किलो चावल, 2 किलो दाल, 5 किलो आलू सहित अन्य खाद्य सामग्री का एक पैकेट तैयार कर बांटा। जो लोग खाद्य सामग्री लेने नहीं पहुंचे अब संबंधित बीट के सिपाही खाद्य सामग्री उनके घर पहुंचा रहे हैं। दो दिनों से पुलिस लगातार गरीबों को खाद्य सामग्री बांट रही है।
खाद्य सामग्री लेकर जा रहे मजीद, अजय कुमार व मोनू गौतम ने बताया कि हम लोगों को 15 दिनों की खाद्य सामग्री पुलिस विभाग ने दिया है। इन लोगों ने कहा कि मैं पुलिस को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने हम लोगों की पीड़ा को नजदीकी से समझा। इस संबंध में थानाध्यक्ष संजय दुबे ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान गरीब व मजदूरों को खाने पीने की कोई समस्या न हो इसके लिए स्टाफ की मदद से राहत सामग्री का वितरण किया गया है।
gonda1.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो