scriptGonda Masood Alam giving message of communal harmony for 16 years on K | Gonda: Kajri Teej 16 साल से मसूद आलम दे रहे सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश, कजरी तीज पर ऐसे करते हैं शिवभक्तों की सेवा | Patrika News

Gonda: Kajri Teej 16 साल से मसूद आलम दे रहे सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश, कजरी तीज पर ऐसे करते हैं शिवभक्तों की सेवा

locationगोंडाPublished: Sep 17, 2023 08:28:13 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

Kajri Teej उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में कजरी तीज का पर्व पर यूपी का सबसे बड़ा मेला लगता है। इस बार 15 से 20 लाख नंगे पैर शिव भक्त सरयू नदी से जल भरकर पांडव कालीन दो ऐतिहासिक मंदिर पृथ्वी नाथ और दुख हरण नाथ मंदिर पर जलाभिषेक करते हैं। दोनों मंदिरों पर शिव भक्तों के जलाभिषेक करने का क्रम शुरू हो गया है। आज से शुरू हुआ यह सिलसिला कल देर शाम तक चलेगा। कजरी तीज का पर्व जिले के लिए सांप्रदायिक सौहार्द का मिसाल है।

 

img-20230917-wa0008_1.jpg
गोंडा जिले में Kajri Teej पर्व को लेकर प्रशासन ने बड़े पैमाने पर सुरक्षा के बंदोबस्त किए हैं। कर्नलगंज स्थित सरयू नदी से नंगे पैर शिव भक्तों का जन सैलाब उमड़ पड़ा है। सरयू नदी से जल भरकर शिव भक्त पृथ्वीनाथ और दुख हरण नाथ मंदिर पर जलाभिषेक का सिलसिला रविवार की शाम से शुरू हो गया है। यह सोमवार की देर शाम तक इसके जारी रहने की उम्मीद है। प्रशासन का अनुमान है कि 12 से 15 लाख श्रद्धालु इस बार जलाभिषेक करेंगे।
Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.