scriptविश्वविद्यालय निर्माण को लेकर CM को जन भावनाओं से अवगत कराएंगे मंत्री, जानिए नेताओं के बयान पर क्या कहा | Gonda minister said CM aware of public sentiments regarding the constr | Patrika News

विश्वविद्यालय निर्माण को लेकर CM को जन भावनाओं से अवगत कराएंगे मंत्री, जानिए नेताओं के बयान पर क्या कहा

locationगोंडाPublished: Mar 28, 2023 10:04:11 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

मां पाटेश्वरी विश्वविद्यालय निर्माण को लेकर छिड़े विवाद पर मंत्री ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा जनता को अफवाह से दूर रहना चाहिए। बीजेपी क्षेत्र धर्म और मजहब की राजनीति नहीं करती है।

जिला योजना की बैठक में प्रतिभाग करते प्रभारी मंत्री

जिला योजना की बैठक में प्रतिभाग करते प्रभारी मंत्री

मां पाटेश्वरी विश्वविद्यालय निर्माण को लेकर चल रही बहस के बीच आज विभिन्न सामाजिक संगठनों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रभारी मंत्री को दिया। जिले के जनप्रतिनिधियों ने भी मंत्री को जन भावनाओं से अवगत कराया। इसके बाद मंत्री ने कहा कि मंडल मुख्यालय पर ही विश्वविद्यालय बनेगा।
मंडल मुख्यालय पर विश्वविद्यालय निर्माण की मांग यहां के सामाजिक संगठन काफी दिनों से कर रहे हैं। शासन ने देवीपाटन मंडल में मां पाटेश्वरी विश्वविद्यालय निर्माण की घोषणा के बाद बजट भी आवंटित कर दिया है। गोंडा में जमीन चिन्हित करने के बाद शासन को प्रस्ताव भी भेज दिया गया है। विश्वविद्यालय निर्माण की हरी झंडी मिलने के बाद बलरामपुर के सपा विधायक एसपी यादव ने विश्वविद्यालय निर्माण को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाने की बात कहां। बलरामपुर में मुख्यमंत्री के दौरे के बाद तुलसीपुर से विधायक कैलाश नाथ शुक्ला ने मीडिया को दिए गए बयान में कहा कि मुख्यमंत्री को जन भावनाओं से अवगत कराया गया है। तुलसीपुर में तीन चार जगहों पर जमीन चिन्हित कर ली गई है। शीघ्र ही शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा। बीजेपी और एसपी विधायक के बयान के बाद विश्वविद्यालय निर्माण को लेकर जंग छिड़ गई।
विधायक बावन सिंह एमएलसी मंजू सिंह को ज्ञापन देते डोमा कल्पी के प्रधान अरविंद पांडे और अन्य
विधायक बावन सिंह एमएलसी मंजू सिंह को ज्ञापन देते डोमा कल्पी के प्रधान अरविंद पांडे और अन्य IMAGE CREDIT: Patrika original
श्रम एवं सेवायोजन मंत्री बोले- मंडल मुख्यालय पर ही होगा विश्वविद्यालय का निर्माण
श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि बीजेपी धर्मक्षेत्र मजहब की राजनीति नहीं करती है।कैबिनेट मंत्री ने बलरामपुर के सपा विधायक डा. एसपी यादव पर विश्वविद्यालय के मुद्दे को लेकर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया और कहा कि जनता को अफवाहों से दूर रहना चाहिए। उन्होंने मंडल मुख्यालय पर विश्वविद्यालय निर्माण की बात कहते हुए कहा कि यहां के जनप्रतिनिधियों ने मुझे अवगत कराया है। कल कैबिनेट की बैठक है। कैबिनेट की बैठक के बाद हम मुख्यमंत्री को यहां के जन भावनाओं से अवगत कराएंगे। फिलहाल बलरामपुर के सपा और बीजेपी विधायक के बयान के बाद असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गई है।
विश्वविद्यालय निर्माण को लेकर जनप्रतिनिधियों ने प्रमुखता से रखी बात

मां पाटेश्वरी विश्वविद्यालय निर्माण को लेकर कर्नलगंज के विधायक अजय सिंह, कटरा के विधायक बावन सिंह सदर विधायक प्रदीप भूषण सिंह, और विधान परिषद सदस्य अवधेश कुमार सिंह उर्फ मंजू सिंह ने प्रमुखता से प्रभारी मंत्री को जन भावनाओं से अवगत कराया।
विश्वविद्यालय निर्माण को लेकर कैबिनेट मंत्री को ज्ञापन देते अधिवक्ता
विश्वविद्यालय निर्माण को लेकर कैबिनेट मंत्री को ज्ञापन देते अधिवक्ता IMAGE CREDIT: Patrika original
गोंडा के डोमाकल्पी में जमीन चिन्हित होने के साथ मिला 50 करोड़ का बजट

मां पाटेश्वरी विश्वविद्यालय निर्माण को लेकर कर्नलगंज तहसील के गांव डोमाकल्पी में 58.13 एकड़ सरकारी जमीन चिन्हित कर ली गई है। बजट में विश्वविद्यालय निर्माण का प्रावधान होने के बाद 50 करोड़ की धनराशि अवमुक्त कर दी गई है। जिले के दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्वविद्यालय निर्माण की बात दोहराई थी।
इन संगठनों ने सौंपा ज्ञापन

एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा गया। इनमें इंकलाब फाउंडेशन के अविनाश सिंह, परसपुर विकास मंच के अरुण सिंह, पेंशनर कल्याण संस्था के केवी सिंह, इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के अनिल श्रीवास्तव, संयुक्त अधिवक्ता महासंघ के अजेय विक्रम सिंह डोमाकल्पी के प्रधान अरविंद पांडे, इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी के जसपाल सिंह सलूजा ज्ञापन देने वालों में शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो