scriptgonda news | तहसीलों में मुकदमों की बाढ़, न्याय की आस में भटक रहे गरीब, मुकदमों की तादाद 40 हजार के पार | Patrika News

तहसीलों में मुकदमों की बाढ़, न्याय की आस में भटक रहे गरीब, मुकदमों की तादाद 40 हजार के पार

गोण्डा जिले के न्याय विभाग में मुकदमों का बोझ बढ़ता जा रहा है। चारो तहसीलों में लंबित मुकदमों की तादाद 40 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है। अदालतों में फाइलों के बढ़ते पहाड़ के नीचे दबे वादकारी फैसले के इंतजार में कचहरी का चक्कर काट रहे हैं। दीवानी कचहरी में हर माह सैकड़ों वाद दाखिल होते हैं। उनकी अपेक्षा मामलों के निस्तारण में तेजी न आने से वादों की संख्या नहीं घट पा रही ।

गोंडा

Updated: December 18, 2021 05:14:12 pm

आक्रोशित कर्नलगंज तहसील क्षेत्र के तमाम पत्रकारों ने सामूहिक रूप से शुक्रवार को तहसील में एकत्र होकर मंत्री के विरुद्ध महामहिम राष्ट्रपति को सम्बोधित उपजिलाधिकारी को सौंपे गये ज्ञापन में मंत्री के कृत्य को लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पर हमला बताते हुए ज्ञापन में मांग की है कि केंद्रीय राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्र टेनी को मंत्री पद से हटाते हुए उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया जाय, जैसे सरकारी कर्मचारी के कार्य में बाधा उत्पन्न करने पर अभियोग दर्ज होता है उसी प्रकार पत्रकारों के कार्य में बाधा डालने वालों के विरुद्ध अभियोग दर्ज किए जाने हेतु कानून पारित किया जाय, पत्रकारों के भरण-पोषण को दृष्टिगत रखते हुए आर्थिक सहायता, मानदेय का निर्धारण कर पत्रकार सुरक्षा कानून बनाया जाय। जिससे समाज को सच का आईना दिखाने वाले लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ अपने को सुरक्षित महसूस कर सकें। वहीं पत्रकारों के साथ जो अभद्रता की गई उसकी जांच कराकर दोषी मंत्री के खिलाफ कार्यवाही की जाए। विदित हो कि इस घटना से पूरे प्रदेश की मीडिया आक्रोशित है और लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कमजोर हो रहा है। ज्ञापन के माध्यम से पत्रकारों ने कहा कि खीरी सांसद/केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी द्वारा मीडिया कर्मियों से अभद्रता करना व उनको मारने दौड़ना घोर निंदनीय है। बताते चले कि खीरी सांसद/केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री खीरी थाने के ओयल में स्थित अस्पताल मे ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करने पहुंचे थे। जहां पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी से एक पत्रकार द्वारा उनके आरोपी बेटे के बारे में सवाल किए जाने पर वह बौखला गए। जिसके बाद वह पत्रकारो के साथ अभद्रता करते हुए गाली देने लगे और मोबाइल छीनने लगे थे।
इसको लेकर मीडिया कर्मियों में आक्रोश व्याप्त है। समस्त पत्रकारों ने एक स्वर में इसको लेकर राष्ट्रपति से अजय मिश्र टेनी के विरूद्ध उचित कार्यवाही करते हुए पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने की मांग की है।पत्रकारों ने ज्ञापन में कहा है कि यदि मांगों पर कार्यवाही नही हुई तो पत्रकार संगठन तहसील स्तर से लेकर प्रदेश तक आंदोलन करने को बाध्य होगा। इस दौरान पत्रकार बैजनाथ अवस्थी,गुलरेज खान, प्रवीण श्रीवास्तव, विशाल मिश्रा,रणविजय सिंह,जीतलाल गोस्वामी,गनेश रस्तोगी, रितेश गुप्ता,अनिल कुमार,अभय सिंह, रवीचंद कनौजिया, मोहम्मद कैफ,शिव आशीष गोस्वामी,शिवम श्रीवास्तव, पवनदेव सिंह, अंग्रेज गुप्ता,एम०पी०मौर्य सहित बड़ी संख्या में समाचार पत्रों के एवं न्यूज चैनल के संवाददाता मौजूद रहे।
gd.jpeg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथरेलवे का कंफर्म टिकट खोने पर घबरायें नहीं, इन नियमों का करें पालनTesla In India: हमारे यहां लगाएं अपनी इलेक्ट्रिक कार का प्लांट, इस राज्य ने Elon Musk को दिया खुला न्योतासपा को बड़ा झटका, कैराना से प्रत्याशी नाहिद हसन गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.