scriptअब शिकायतकर्ताओं को मौके पर बुलाकर निस्तारण, कराई जाएगी फोटोग्राफी | Gonda: Now the complainants will be called on the spot and resolve | Patrika News

अब शिकायतकर्ताओं को मौके पर बुलाकर निस्तारण, कराई जाएगी फोटोग्राफी

locationगोंडाPublished: Jul 02, 2022 07:41:04 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

गोंडा जनपद की चारों तहसीलों में जन शिकायतों के त्वरित निस्तारण हेतु सभी तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सदर तहसील में डीएम व एसपी ने फरियादियों की समस्याओं को सुनकर 12 प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

img-20220702-wa0004.jpg
जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का एक ही स्थल पर निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज जनपद के समस्त तहसीलो में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें तहसील सदर गोण्डा में जिलाधिकारी डॉ० उज्ज्वल कुमार, पुलिस अधीक्षक सन्तोष कुमार मिश्र द्वारा आये हुये फरियादियों की समस्याओं को सुना तथा शिकायतों का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने हेतु सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को प्रेषित किया गया। तहसील सदर गोण्डा में कुल 149 प्रार्थपा पत्र प्राप्त हुये जिसमें 12 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही किया गया, शेष प्रार्थना पत्रों को सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को प्रेषित करते हुये निर्देशित किए हैं कि निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत प्रकरण का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करते हुये आख्या तहसील में उपलब्ध करायें।
उन्होंने कहा कि अवैध अतिक्रमण के मामले में पुलिस फोर्स के साथ मौके पर जाकर निस्तारिण कराना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि तालाब, जमीन की पैमाइश, अवैध कब्जा, चकरोड, नाली के अतिक्रमण को पुलिस फोर्स के साथ हटवाने का कार्य करें। शिकायत कर्ताओं को मौके पर बुलाएं। उसके आने पर लिखित रूप से उल्लेख करें और निस्तारण के प्रकरण का फोटोग्राफी भी करें। इसके साथ ही पूर्व में आयोजित तहसील दिवस में प्राप्त हुए प्रार्थना पत्रों की समीक्षा की गई।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र, प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डी.सी. एनआरएलएम, उपनिदेशक कृषि, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला कृषि अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
G

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो