scriptगोंडा में पुजारी पर हमला मामले में एसओ को लाइन हाजिर किया गया | Gonda Priest Attack Case Local Police Inspector Line Hazir | Patrika News

गोंडा में पुजारी पर हमला मामले में एसओ को लाइन हाजिर किया गया

locationगोंडाPublished: Oct 12, 2020 04:48:01 pm

रविवार को तड़के हुआ था राम जानकी मंदिर के पुजारी पर हमला
लखनऊ के केजीएमयू में चल रहा है घायल पुजारी का इलाज

Gonda Thana Itiathok

गोंडा थाना इटियाथोक

लखनऊ/गोंडा. उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में मंदिर के पुजारी को गोली मारने की घटना के बाद योगी सरकार ने कार्रवाई की है। स्थानीय थाना इटियाथोक के एसओ संदीप सिंह को लाइन हाजिर कर उनकी जगह संजय दुबे को वहां का नया थानाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। घायल पुजारी का इलाज लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में चल रहा है। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर पूछताछ के लिये दो लोगों को हिरासत में लिया है। इस घटना को लेकर मायावती ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि ‘संत की सरकार में अब संत भी सुरक्षित नहीं’। उन्होंने सरकार से संतों की सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की है।

 

पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने मीडिया को दिये बयान में बताया है कि गोंडा के इटियाथोक थानान्तर्गत तिर्रे मनोरमा गांव में रामजानकी मंदिर के पास 3 एकड़ जमीन को लेकर गांव के कुछ लोगों से विवाद है। रविवार को तड़के मंदिर में घुसकर वहां के पुजारी अतुल बाबा उर्फ सम्राट दास को कुछ लोगों ने गोली मारी। हमले के बाद पुजारी गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसके बाद डाॅक्टरों ने उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया। फिलहाल उनका इलाज केजीएमयू में चल रहा है। पुजारी की हालत स्थिर बताई जा रही है।

 

उधर इस घटना के बाद सरकार ने मामले में कार्रवाई की। स्थानीय थाने के एसओ को तत्काल लाइन हाजिर कर दिया गया। पुलिस के आलाधिकारी मामले की जांच कर पड़ताल कर रहे हैं। पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो