scriptपुलिस को चकमा देकर न्यायालय में पेशी पर आया बंदी हुआ फरार, तलाश में जुटी पुलिस | Gonda the prisoner escaped on the court appearance | Patrika News

पुलिस को चकमा देकर न्यायालय में पेशी पर आया बंदी हुआ फरार, तलाश में जुटी पुलिस

locationगोंडाPublished: Jul 07, 2022 06:20:00 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

गोंडा न्यायालय पर पेशी के लिए लाया गया बंदी कचहरी स्थित बंदी गृह से न्यायालय ले जाते समय अचानक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। कैदी के फरार होने की सूचना पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। सूचना पर पुलिस के उच्चाधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर पूरे मामले का जायजा लिया।

img-20220707-wa0003.jpg
जिला कारागार में हत्या के एक मामले में निरुद्ध नगर कोतवाली क्षेत्र के निहालपुरवा गांव का रहने वाला बंदी श्यामू कोरी गुरुवार को न्यायालय पर पेशी के लिए लाया गया था। बंदी गृह से न्यायालय ले जाते समय अचानक वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। जिसकी सूचना पेशी पर लिए जा रहे पुलिस कर्मियों द्वारा उच्चाधिकारियों को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर मौके पर पहुंच गए। उन्होंने पूरे मामले का जायजा लिया। तथा उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कैदी के फरार होने की सूचना पर पूरा कचहरी परिसर छावनी में तब्दील हो गया। पुलिस कर्मियों द्वारा सघन तलाशी अभियान चलाया गया। लेकिन फरार बंदी का कोई पता नहीं चल सका। न्यायालय पर ले जाते समय बंदी के फरार होने की सूचना से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा रहा। वही लोग इस घटना को लेकर तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं। पुलिस न्यायालय परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने बताया कि जनपद गोंडा में जिला कारागार से कुछ अभियुक्त गणों को न्यायालय में पेशी पर लाया गया था। इन सभी को न्यायालय पर पेशी के लिए ले जाया जा रहा था कि श्यामू कोरी नाम का अभियुक्त हत्या के एक मामले में चार्जसीटेट है। उसके गवाह का कुछ प्रकरण था उसे न्यायालय पर ले जाया जा रहा था। सिपाही जो ले जा रहा था उसे झटक कर भाग गया। पूरे परिसर में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। तहरीर लेकर विधिक कार्यवाही की जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने बताया कि क्षेत्राधिकारी सदर को इसकी जांच सौंपी गई है यदि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही पाई जाती है तो संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो