scriptविश्व हिंदू परिषद ने एक से अधिक लाउडस्पीकर उतरवाने, तथा मानक के अनुसार ध्वनि में बजाने को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन | Gonda vishuya Hindu Parishad Memorandum submitted to SDM | Patrika News

विश्व हिंदू परिषद ने एक से अधिक लाउडस्पीकर उतरवाने, तथा मानक के अनुसार ध्वनि में बजाने को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

locationगोंडाPublished: Aug 17, 2022 11:02:25 am

Submitted by:

Mahendra Tiwari

गोंडा लाउडस्पीकर की आवाज को कम कराने तथा एक से अधिक माइक उतरवाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

img-20220817-wa0000_1.jpg
विश्व हिंदू परिषद के प्रखंड अध्यक्ष महेश तिवारी व मंत्री वीर प्रताप सिंह सहित जिला व प्रखंड के पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से उप जिलाधिकारी मनकापुर को दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि बीते दिनों उच्च न्यायालय द्वारा पूजा स्थलों पर लगे एक से अधिक माइक को उतरवाने तथा मानक के अनुरूप लाउडस्पीकर बजाने को लेकर आदेश दिए गए थे। जिसके क्रम में शासन द्वारा न्यायालय के आदेश का कड़ाई से अनुपालन कराते हुए लाउडस्पीकर उतरवाए गए थे। तथा धीमी आवाज में बजाने के निर्देश दिए गए थे। कुछ दिनों तक तो इसका अनुपालन हुआ लेकिन आरोप है कि अब मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर तेज ध्वनि में बजाए जा रहे हैं। जिससे छात्रों को पठन-पाठन तथा मरीजों को काफी परेशानी हो रही है। इस पर तत्काल रोक लगाई जानी चाहिए। ताकि आम जनमानस को ध्वनि प्रदूषण से मुक्ति मिल सके। इसके साथ ही खुले में सड़क के किनारे मटन,चिकन, मछली के विक्रय पर प्रतिबंध होने के बाउजूद भी क्षेत्र के मनकापुर-गोंडा मार्ग पर भिटौरा गांव के पास,मनकापुर-नाबगंज मार्ग पर कोतवाली के सामने,स्टेशन चौराहा के पास,मनकापुर-मछली गांव मार्ग पर बस स्टैंड के पास व आईटीआई तिराहा के पास,कस्बा-कर्बला मार्ग पर सेंट थॉमस स्कूल के पास व अन्य प्रमुख स्थानों पर सड़क के किनारे खुले में मांस-मछली का कारोबार हो रहा है।जिस पर तत्काल रोक लगाई जाय।विहिप व बजरंग दल ने चेतावनी दी है कि जनहित को देखते हुए उपरोक्त मामलों में अति शीघ्र कार्यवाई की जाय अन्यथा विहिप,बजरंग दल आंदोलन करने पर विवश होगा।इस अवसर पर जनार्दन सिंह, जिला मंत्री विजय प्रताप सिंह,जिला मीडिया प्रभारी राकेश पांडेय,जिला धर्म प्रसार प्रमुख विजय श्रीवास्तव,जिला उपाध्यक्ष सोनू सिंह व प्रखंड के विशाल शर्मा,दिवाकर सिंह,उमा शंकर तिवारी,सुनील कुमार त्रिपाठी, किंकर सिंह,श्रवण शुक्ला आदि लोग उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो