scriptगोंडा के युवक की रूस में धारदार हथियार से हत्या, विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह के प्रयास से घर लाया गया शव | Patrika News
गोंडा

गोंडा के युवक की रूस में धारदार हथियार से हत्या, विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह के प्रयास से घर लाया गया शव

गोंडा जिले का रहने वाला एक युवक रोजी-रोटी की तलाश में रुस गया था। मौत के तीन दिन पहले उसने अपने पिता को फोन करके कहा मुझे वापस बुला लो नहीं तो हमारी डेड बॉडी आएगी। इस सूचना के तीसरे दिन युवक की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह के प्रयास से शव घर पहुंचा तो परिवार में कोहराम मच गया।

गोंडाJun 22, 2024 / 07:05 pm

Mahendra Tiwari

मृतक की फाइल फोटो

मृतक की फाइल फोटो

एक युवक रोजी-रोटी की तलाश में एक एजेंट के माध्यम से रूस गया था। एजेंट ने रूस की बुलावा कंपनी में नौकरी करने के लिए भेजा था। लेकिन जैसे ही वह वहां पहुंचा। कंपनी के लोगों ने उसे यातना देना शुरू किया। युवक ने अपने घर पर फोन करके बताया कि उसे जबरन 8 घंटे के बजाय 16 घंटे ड्यूटी ली जा रही है। खाना भी भरपेट नहीं दिया जा रहा है। मौत के 2 दिन पहले उसने अपने पिता को फोन करके बताया कि आप मुझे किसी तरह यहां से बुला ले नहीं तो हमारी डेड बॉडी आएगी। आरोप है कि कंपनी के लोगों ने 2 जून को धारदार हथियार से युवक की हत्या कर दी गई।
गोंडा जिले के वजीरगंज थाना के गांव चडौवा के मजरे दर्जीपुरवा गांव के रहने वाले मोहम्मद हुसैन का 28 वर्षीय लड़का अली हुसैन एजेंट रविउल्लाह के द्वारा उपलब्ध कराए गए वीजा से वर्ष 2023 के 6 दिसंबर को रोजी-रोटी की तलाश में रूस गया हुआ था। एजेंट ने रूस के रसिया में संचालित कंपनी एलएलसी बुलावा माइंस में कपड़ों की सिलाई करने के लिए भेजा था। जहां भारतीय युवक को कुल 9 घंटे काम करने के लिए बताया गया था। लेकिन कंपनी में भारतीय युवक से 16 घंटे काम लिया जा रहा था। अत्यधिक काम लेने का विरोध करने पर कंपनी के स्थानीय लोग प्रताड़ित करते थे। आरोप है कि कंपनी में भारतीय युवक को नापतोल कर भोजन दिया जाता था। भरपेट भोजन न मिलने से उनकी सेहत भी खराब हो रही थी। कंपनी के रवैया को देखकर भारतीय युवक अपने वतन आने की जिद करने लगा। आरोप है कि युवक के जिद करने के कारण से कंपनी के लोगों ने 2 जून की रात को अली हुसैन का गला रेत हत्या कर दी। उपरोक्त आरोप लगाते हुए मृतक के पिता मोहम्मद हुसैन ने कहा कि कंपनी में काम करने वाले लोगों ने घटना के दो दिन बाद 4 जून को मामले से अवगत कराया। पीड़ित पिता ने बताया कि बेटे की मौत के बाद उसके शव को रूस से मंगवाने के लिए एजेंट रवीउल्ला से संपर्क किया। लेकिन उसने इंकार कर दिया।
विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह राजा भैया के पहल पर रूस से गोंडा लाया गया शव

मृतक के पिता ने बताया कि बेटे के शव को रूस के रसिया से मंगवाने के लिए क्षेत्रीय सांसद केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ राजा भैया को मामले से अवगत कराते हुए 11 जून को पत्र के माध्यम से गुहार लगाई। मामले को राजा भैया ने गंभीरता से लेते हुए लिखा पढ़ी करके बेटे के शव को मंगवा लिया। पीड़ित पिता ने बताया कि शुक्रवार की रात दिल्ली के एयरपोर्ट पर बेटे का शव लाया गया। जहां से एंबुलेंस के जरिए शनिवार के सुबह वजीरगंज के चड़ौवा पहुंचा। मृतक के पिता ने बताया कि उसके पूर्वजों का कब्रिस्तान मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के पैतृक गांव रामापुर में है। जहां बेटे को सुपुर्देखाक किया गया। मृतक अली हुसैन अपने पिता के आठ संतानों में दूसरे नंबर का बेटा था। अली हुसैन से एक बड़ा भाई और दो छोटे भाई है। मृतक की चार छोटी बहने भी है।

Hindi News/ Gonda / गोंडा के युवक की रूस में धारदार हथियार से हत्या, विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह के प्रयास से घर लाया गया शव

ट्रेंडिंग वीडियो