scriptHealth system collapsed in Gonda, all doctors strike | गोंडा में चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था, अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक समेत सभी डॉक्टर हड़ताल लौट रहे मरीज | Patrika News

गोंडा में चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था, अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक समेत सभी डॉक्टर हड़ताल लौट रहे मरीज

locationगोंडाPublished: Jan 15, 2024 04:52:23 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

यूपी के गोंडा जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चमरा गई है। जिला अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक समेत सभी डॉक्टर हड़ताल पर चले गए।

 

अस्पताल में धरने पर बैठे डॉक्टर
अस्पताल में धरने पर बैठे डॉक्टर
बाबू ईश्वर शरण जिला चिकित्सालय स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय से संबंध होने के बाद डॉक्टर का आरोप है कि उन्हें समय से वेतन नहीं मिल पा रहा है। 3 माह से वेतन न मिलने से नाराज अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक समेत सभी डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गए हैं। जिससे अस्पताल की पूरी व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। सिर्फ इमरजेंसी खुली है। जिससे दूर दराज से आए मरीजों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ रहा है।
गोंडा जिला चिकित्सालय के डॉक्टर को तीन महीने से वेतन न मिलने पर मेडिकल कालेज के डाक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारी सोमवार से हड़ताल पर चले गए। पर्चा काउंटर बंद कर दिया गया है‌। इमरजेंसी को छोड़कर अन्य सभी स्वास्थ्य सेवाएं ठप हो गयी हैं। डाक्टर और कर्मचारी अस्पताल परिसर में धरने पर बैठे हैं। अचानक हुई डाक्टरों की हड़ताल से अस्पताल आने वाले मरीजों को बैरंग वापस लौटना पड़ रहा है‌। वेतन न मिलने से नाराज डॉक्टर अस्पताल परिसर में धरना दे रहे हैं। डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारियों का कहना है कि वेतन की मांग कई बार की जा चुकी है। लेकिन इसके बावजूद वेतन नहीं दिया गया। वेतन न मिलने से सोमवार को डाक्टरों और कर्मचारियों का गुस्सा फूट पड़ा। डाक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों ने अचानक हड़ताल शुरू कर दी। अचानक हुई हड़ताल से अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाएं ठप हो गयीं। सीएमएस भी डाक्टरों के साथ हड़ताल में शामिल रहे। पर्चा काउंटर बंद कर दिया गया। इस हड़ताल से अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को वापस लौटना पड़ रहा है‌। हड़ताल पर बैठे डाक्टरों कर्मियों का कहना है जिम्मेदार जान बूझकर वेतन मानदेय का भुगतान नहीं कर रहे हैं। हालांकि मेडिकल कालेज के प्राचार्य धनंजय श्रीकांत डाक्टरों को समझाने में जुटे हैं। लेकिन डाक्टर वेतन भुगतान की मांग के साथ जिम्मेदारों की कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो