आतंकी गतिविधियों के मद्देनजर नेपाल सीमा से सटे जनपदों में बढ़ी सुरक्षा व्यवस्था, खुफिया एजेंसी ने दी चेतावनी

खुफिया एजेंसी की आतंकी घुसपैठ को लेकर चेतावनी के बाद नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है।

By: Neeraj Patel

Published: 06 Jan 2020, 08:32 PM IST

गोण्डा. खुफिया एजेंसी की आतंकी घुसपैठ को लेकर चेतावनी के बाद नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। इसके मद्देनजर देवीपाटन मंडल के तीनों जिलों बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर में भी सीमा सुरक्षा बल, सिविल पुलिस व खुफिया एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। बता दें कि देवीपाटन मंडल की 254 किलोमीटर की सीमा नेपाल से सटी है। इस बाबत पुलिस उपमहानिरीक्षक राकेश सिंह ने बताया कि नेपाल से सटे देवीपाटन मंडल के सभी जिलों में चौकसी बढ़ा दी गई है। नेपाल के अधिकारी भी हमारे सम्पर्क में हैं।

सीएए व अनुछेद 370 के बाद से आतंकी भारत में घुसने के फिराक में हैं। अभी खुफिया एजेंसी के चेतावनी की दो आतंकी यूपी बार्डर से नेपाल जाने की सूचना से सभी हाई एलर्ट पर हैं। जिसके मद्देनजर देवीपाटन मंडल के सभी जिलों में चौकसी बढ़ा दी गई है। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को हर गतिविधियों पर पैनी नजर बनाए रखने के निर्देश शासन द्वारा जारी किए गए हैं। देवीपाटन मंडल के 3 जनपद बहराइच श्रावस्ती बलरामपुर नेपाल की सीमा से सटे होने के कारण सुरक्षा की दृष्टि से काफी संवेदनशील माने जा रहे हैं। इन तीनों जनपदों के 36 बैरियर 20 नदी घाट व 21 पेट्रोलिंग पॉइंट और एसएसबी पीएसी व पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

बताया जाता है कि बलरामपुर जनपद के पांच बहराइच के 6 व श्रावस्ती के 9 नदी घाटों पर संदिग्धों की आमद को लेकर सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। इन घाटों से उतरने वाले लोगों की वीडियोग्राफी कराई जा रही है। इस पर निगरानी रखने के लिए आला अधिकारी भी स्वयं पैनी नजर बनाए हुए हैं।

इस संबंध में देवीपाटन परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक राकेश सिंह ने बताया कि मंडल के चारों जनपदों में अलर्ट जारी किया गया है। सूचना मिलने पर एसएसबी व पुलिस द्वारा चौकसी बढ़ा दी गई है। नेपाल के भी अधिकारियों से संबंध स्थापित है कि किसी प्रकार की कोई चूक न हो पाए। 254 किलोमीटर लंबी सीमा को मंडल के 3 जनपद बलरामपुर बहराइच श्रावस्ती सटे हैं। इस सीमाओं के चेक पोस्ट नदी घाट पेट्रोलिंग पॉइंट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned