script

संत सतगुरु आश्रम के महंत पर हमला, मुकदमा दर्ज, 3 संदिग्ध गिरफ्तार

locationगोंडाPublished: Apr 30, 2020 03:57:56 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर बाबा का जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराने के बाद छानबीन शुरू कर दी है।

संत सतगुरु आश्रम के महंत पर हमला, मुकदमा दर्ज, 3 संदिग्ध गिरफ्तार

संत सतगुरु आश्रम के महंत पर हमला, मुकदमा दर्ज, 3 संदिग्ध गिरफ्तार

गोंडा. संत सद्गुरु आश्रम के महंत पर अज्ञात बदमाशों ने बुधवार की अर्धरात्रि के बाद उस वक्त हमला बोल दिया जब महंत छोटे बाबा प्रतिदिन की भांति रात्रि में आश्रम की देखरेख करने के लिए निकले थे। तभी दो बाइक पर सवार चार युवक एकाएक पहुंचे और बाइक को खड़ी कर बाबा की ओर हमले की नियत से दौड़े बाबा ने आश्रम में भागकर दरवाजा बंद कर किसी तरह अपनी जान बचाई, भागते वक्त आश्रम के दरवाजे से टकरा कर गिर गए जिससे उन्हें गंभीर चोटें आई हैं। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर बाबा का जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराने के बाद छानबीन शुरू कर दी है।

प्रकरण देहात कोतवाली सोनबरसा गांव के समीप मनवर नदी के तट पर प्राचीनतम ज्वाला देवी का मंदिर संत सतगुरु का आश्रम है यहां के महंत छोटे बाबा हैं। अपनी प्राचीनता को सजाएं संत सतगुरु आश्रम का काफी महत्व है। सुबह जैसे लोगों को आश्रम के महंत पर हमले की जानकारी हुई उनके सैकड़ों अनुयाई आश्रम में पहुंच गए।

महंत छोटे बाबा ने बताया कि वह प्रतिदिन की भांति रात्रि में मंदिर की देखरेख करने प्रतिदिन की भांति निकले थे। तभी दो बाइक पर सवार चार युवक पहुंचे और मेरी तरफ दौड़े हमने उनकी मानसा दशा को देखकर तेजी से भागकर मंदिर का दरवाजा बंद कर लिया हालांकि भागते समय दरवाजे में मेरा अचला फस गया जिससे हम वहीं पर गिरकर चोटिल हो गए। उन्होंने कहा कि वैसे तो हमारा किसी से कोई विवाद नहीं है लेकिन कुछ दिन पूर्व कुछ लोग मछली का शिकार करने आए थे जिन्हें मेरे द्वारा रोका गया था।

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया गया है। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर मंदिर में तत्काल सीसीटीवी कैमरा लगाकर पुलिसकर्मियों तैनात कर दिया गया है। तीन संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्दी घटना का अनावरण कर दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो