scriptMeteorological Department issues red alert for next 48 hours | मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे का जारी किया रेड अलर्ट, बर्फीली हवाएं कोहरे की चादर के बीच फिर बिगड़ेगा मौसम IMD अलर्ट | Patrika News

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे का जारी किया रेड अलर्ट, बर्फीली हवाएं कोहरे की चादर के बीच फिर बिगड़ेगा मौसम IMD अलर्ट

locationगोंडाPublished: Jan 15, 2024 08:08:05 am

Submitted by:

Mahendra Tiwari

up weather update: मौसम विभाग ने पूर्वांचल के जिलों के लिए अगले 48 घंटे तक रेड अलर्ट जारी किया है। घना कोहरा बर्फीली हवाओं के बीच फिर बिगड़ेगा मौसम अभी राहत के आसार नहीं इस दिन से मिलेगी राहत जाने अपने शहर के मौसम का हाल

तस्वीर सोशल मीडिया से ली गई है
तस्वीर सोशल मीडिया से ली गई है
IMD prediction: कड़ाके की ठंड और घना कोहरा के बीच खेत खलिहान गुम हो गए हैं। रात के समय विजिबिलिटी शून्य हो गई। वाहनों के रफ्तार थम गए। कई जिलों में तापमान 5 डिग्री से नीचे पहुंच गया है। रविवार को सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए। पूरे दिन ठंड से लोग कांपते नजर आए। शाम ढलते ही घना कोहरा जबरदस्त ठंड के बीच मौसम ने लोगों को बेहाल कर दिया है। पूर्वी यूपी के जिलों में मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक बर्फीली हवाएं और घना को कोहरा के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। मकर संक्रांति के बाद मौसम के एक बार फिर करवट लेने की संभावना है।
imd today weather update: पूर्वी यूपी के गोंडा, बहराइच, बलरामपुर सहित 23 जिलों में मौसम विभाग ने कोल्ड वेव और घना कोहरा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में अगले 48 घंटे में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। अधिकांश जिलों में घना कोहरा छाए रहेगा। रविवार को पूरे दिन सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए। पूरे दिन ठंड से लोग कांपते रहे।मौसम विभाग ने 2 दिन पूर्वी यूपी के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जारी किया है। यूपी के कुछ जिलों में हल्की बारिश होने से ठंड ने प्रचंड रूप ले लिया है। यूपी में अधिकतम तापमान 13 से 17 डिग्री के बीच तथा न्यूनतम तापमान 5 से 9 डिग्री के आसपास रहा। कृषि वैज्ञानिकों के मुताबिक बारिश होने से फसलों को काफी फायदा पहुंचाने का अनुमान है। मौसम विभाग ने 17 जनवरी के बाद मौसम के साफ होने का अनुमान जारी किया है। कोहरा अधिक होने के कारण बहराइच बलरामपुर जिले में विजिबिलिटी 50 मीटर तक दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, पहाड़ी राज्यों जैसे जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी और हल्की बारिश की वजह से मैदानी इलाकों में भी बर्फीली हवाएं चल रही हैं। बारिश होने की वजह से भीषण ठंड के साथ तापमान और गिरने की संभावना है।
IMD fog alert : इन जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार

यूपी के गोंडा जिले में आज अधिकतम तापमान 17 डिग्री और न्यूनतम 8 डिग्री बहराइच में अधिकतम तापमान 17 डिग्री और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री श्रावस्ती में अधिकतम तापमान 17 डिग्री तथा न्यूनतम 7 डिग्री बलरामपुर में अधिकतम तापमान 17 डिग्री और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री अयोध्या में अधिकतम तापमान 19 न्यूनतम 8 गोरखपुर में न्यूनतम 8 अधिकतम 18 महाराजगंज में अधिकतम 17 न्यूनतम 7 देवरिया में अधिकतम 17 न्यूनतम 8 सुल्तानपुर में अधिकतम 19 न्यूनतम 8 बस्ती में अधिकतम 16 न्यूनतम 8 अंबेडकर नगर में अधिकतम 19 न्यूनतम 9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। इन जिलों में 2 दिन भीषण कोहरा और ठंड का अलर्ट जारी किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो