गुजरात व हिमाचल प्रदेश दोनों राज्यों में भाजपा की सरकार बनेगी

प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने गोंडा में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना लिए प्रेस कांफ्रेंस की।

गोण्‍डा. प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने गोंडा में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना लिए प्रेस कांफ्रेंस की। जिसमें भगवा कलर का शासनादेश की प्रति बांटी गयी। इस पर पूछे गए सवाल के जवाब में मंत्री ने अगर आपको भगवा ही दिखाई देता है तो मैं क्या करूं।कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नीच कहे जाने के मामले पर बोलते हुए कि जाकी रही भावना जैसी प्रभू मूरत देखी तीन तैसी। जिसकी जो कैपेसिटी होगी उससे ज्यादा क्या कर सकता है।

 

मंत्री ने योजना के बारे में बताते हुए कहा कि 10 जोड़े से ज्यादा विवाह को सामूहिक विवाह माना जायेगा। इसमें सरकार 35 हजार रुपया खर्च करेगी जिसमें 20 हजार खाते में 15 हजार सामान दिया जायेगा। हर शादी में 20 हजार रुपये मिलेंगे। इसके लिए सभी धर्मों के गरीबी के रेखा के नीचे वाले लोग शामिल किये जायेंगे। वहीं विधवा शादी करना चाहती है उसको भी योजना का लाभ मिलेगा।


उन्होंने पिछली सपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुये कहा कि समाजवादी पेंशन योजना में हुई धांधली की जांच चल रही है। अनियमित तरीके से पेंशन लेने वालों से वसूली कराने के साथ हेराफेरी करने वाले नौकरशाहों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि जनादेश का सम्मान कर हाल में हुये निकाय चुनाव में निर्वाचित निकाय अध्यक्षों व सदस्यों के साथ बिना किसी भेदभाव के कंधे से कंधा मिलाकर सरकार प्रदेश के विकास के लिये पूर्ण सहयोग करेगी। उन्होंने प्रदेश के नौकरशाहों को चेतावनी दी कि जनसुनवाई में हीलाहवाली करने वाले अफसर सावधान हो जाये और विधायकों व जनप्रतिनिधियों से सलीके से पेश आये।

 

शास्त्री ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पाट्टीदार नेता हार्दिक पटेल पर कटाक्ष कर उन्हें बालक करार देते हुये दावा किया गुजरात व हिमांचल दोनों राज्यों मे भी भाजपा की सरकार बनेगी। इस अवसर पर सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह, तरबगंज विधायक प्रेम नारायण पाण्डेय, जिलाध्यक्ष पीयूष मिश्र व अन्य मौजूद रहे।

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned