scriptनेपाल से दिल्ली तक पैदल यात्रा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेगा नेपाली युवक करेगा यह बड़ी बात | Nepalese youth will meet PM Narendra Modi on foot from Nepal to Delhi | Patrika News

नेपाल से दिल्ली तक पैदल यात्रा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेगा नेपाली युवक करेगा यह बड़ी बात

locationगोंडाPublished: Aug 16, 2022 12:29:47 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

गोण्डा नेपाल और भारत के बीच संबंधों में अधिक मधुरता लाने के उद्देश्य से नेपाल के एक युवक ने नेपाल के बीरगंज से करीब 7 सौ किलोमीटर पैदल चलकर दिल्ली संसद भवन पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उनसे दोनों देशों के बीच संबंधों को और अधिक प्रगाढ़ करने के लिए अपनी बात रखेगा।

img-20220816-wa0004_1.jpg
पड़ोसी देश नेपाल के बीरगंज से गत 6 अगस्त से यात्रा की शुरुआत किया है। सैकड़ों किलोमीटर पैदल चलकर गोंडा पहुंचे नेपाली युवक के चेहरे पर देशभक्ति का जज्बा साफ तौर पर दिखाई दे रहा था। भारत व नेपाल दोनों देश के झंडों को लहराता हुए जा युवक से हर कोई उसे रोककर उसकी भावनाओं को समझने का प्रयास कर रहा था। उसका कहना है कि भारत व नेपाल के बीच सदैव संबंध मधुर रहे हैं। बीच में कुछ त्रुटियां आई हैं। उस दूरी को कम करने के लिए संबंधों को और अधिक मैत्रीपूर्ण करने के उद्देश्य से उसने अपने मन में पैदल चलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की चाहत है। उसका कहना है भारत और नेपाल के बीच हमेशा रोटी बेटी का संबंध उसे मजबूत बनाने के लिए तथा भाईचारा कायम रखने के लिए उसने इस यात्रा की शुरुआत किया है। प्रतिदिन उसे कितना पैदल चलना है। यह भी निर्धारित है। कारण उसे 30 अगस्त को प्रधानमंत्री से मिलना है। इसके लिए उसने बाकायदा नेपाल सरकार से परमिशन भी लिया है। उसके मुताबिक इसकी सूचना नेपाल सरकार द्वारा भारत सरकार को दी गई है। उसने कहा कि नेपाल से भारत में प्रवेश करने के बाद उसे लोगों का बराबर सहयोग मिल रहा है।उसे बहराइच सीतापुर के रास्ते दिल्ली संसद भवन तक का सफर तय करना है। नेपाल से यात्रा पर निकले युवक शेष मुन्ना ने बताया कि किसी कारणवश दोनो देशों के संबंधो में कुछ दरार आ गयी थी जो नहीं होनी चाहिये ।यात्रा कर रहे नेपाली युवक ने बताया कि यात्रा के दौरान इस देश में मुझे लोगों का सहयोग मिल रहा है।युवक ने यह भी बताया कि मेरी यात्रा 30अगस्त को दिल्ली संसद भवन पहुंच समाप्त होगी। यात्रा समाप्ति पर भारत के प्रधानमंत्री से मुलाकात कर अपनी बात रखूंगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो