scriptभाजपा सांसद के बयान पर पतंजलि योगपीठ ने ट्वीट कर किया पलटवार, संविधान व कानून के दायरे में रहकर ऐसे लोगों को दिया जाएगा जवाब | Patanjali yogpeeth tweet on bjp Mp statement | Patrika News

भाजपा सांसद के बयान पर पतंजलि योगपीठ ने ट्वीट कर किया पलटवार, संविधान व कानून के दायरे में रहकर ऐसे लोगों को दिया जाएगा जवाब

locationगोंडाPublished: Nov 25, 2022 06:29:47 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

बाबा रामदेव के दंतमंजन,घी और महर्षि पतंजलि की जन्मस्थली के उपेक्षा पर सवाल उठाने वाले भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बयान ने तूल पकड़ लिया है।

भाजपा सांसद

पतंजलि जन्मभूमि पर मौजूद सांसद बृजभूषण सिंह

सांसद के बयान पर पतंजलि योगपीठ के आचार्य बालकृष्ण ने ट्वीट कर सांसद पर पलटवार किया है।आचार्य ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर बीजेपी सांसद को टैग करते हुए लिखा है कि सज्जनता का संवाद न समझने वाले,अनर्गल प्रलाप व बयानबाजी करने वाले,कभी घी का तो कभी टूथपेस्ट का खटराग अलापने वाले,अब महर्षि पतंजलि की आड़ लेकर ढोंग कर रहे हैं। ऐसे लोगों को संविधान व कानून की मर्यादा के दायरे में रहकर उत्तर दिया जायेगा।
सांसद ने जन्मस्थली की उपेक्षा देख योग गुरु पर साधा निशाना

भारतीय‌ कुश्ती संघ के अध्यक्ष व कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने गुरुवार को महर्षि पतंजलि की जन्मस्थली का दौरा किया था और उसकी दुर्दशा को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि योगपीठ पर निशाना साधा था।‌ सांसद ने कहा था कि गोंडा की धरती पर जन्में योग के प्रणेता महर्षि पतंजलि के नाम का इस्तेमाल बंद होना चाहिए।
img-20221125-wa0007.jpg
भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह IMAGE CREDIT: Patrika original
पतंजलि योगपीठ के निदेशक ने की ट्वीट कर किया पलटवार

पतंजलि के नाम पर यह जो मसाल, दूध,घी और अंडरवियर बनियान बेचने का जो कारोबार चल रहा है यह सीधे तौर पर महर्षि के नाम का दोहन है। सांसद ने कहा कि आप किसकी अनुमति से इस नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं। जिनके नाम का इस्तेमाल कर अरबों खरबों रूपये का व्यापार खड़ा किया गया उनके लिए आपने क्या किया। सांसद ने कहा कि इस नाम का इस्तेमाल बंद करिए। अन्यथा इस विषय को लेकर बड़ा आंदोलन किया जायेगा। सांसद के बयान पर शुक्रवार क पतंजलि योगपीठ के आचार्य बालकृष्ण ने ट्वीट कर पलटवार किया है और कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है। आचार्य बालकृष्ण ने अपने ट्वीट में काफी कड़े शब्दों का इस्तेमाल किया है। आचार्य ने सांसद को टैग करते हुए लिखा है कि सज्जनता के संवाद को न समझने वाले कुछ लोग कभी घी तो कभी टूथपेस्ट के नाम पर खटराग अलाप रहे हैं। ऐसे लोगों को संविधान व कानून की मर्यादा में रहकर जवाब दिया जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो