scriptPeople wandering in the city to quench thirst | शहर में प्यास बुझाने के लिए भटक रहे लोग हैंडपंप खराब, फिर बिना जेब ढीली किए कैसे बुझे प्यास | Patrika News

शहर में प्यास बुझाने के लिए भटक रहे लोग हैंडपंप खराब, फिर बिना जेब ढीली किए कैसे बुझे प्यास

गोंडा जनपद मुख्यालय पर दूर दराज से प्रतिदिन आने जाने वाले फरियादियों वादकारियों, मरीजों एवं उनके तीमारदारों सहित भारी संख्या में मंडल मुख्यालय होने के नाते प्रतिदिन काफी लोगों का आना जाना लगा रहता है। इसके बावजूद स्टेशन से लेकर कचहरी तक सिर्फ एक आध इंडिया मार्का हैंडपंप सुचारू रूप से चल रहे हैं। जिससे बिना जेब ढीली किए लोगों को शुद्ध पेयजल भी नसीब नहीं है।

गोंडा

Published: April 25, 2022 05:42:28 pm

गोंडा जंक्शन से कचहरी पुलिस लाइन डीआईजी कार्यालय करीब 6 किलोमीटर के आसपास पड़ता होगा। मंडल मुख्यालय होने के कारण गोंडा बहराइच बलरामपुर श्रावस्ती 4 जनपदों से प्रतिदिन कुछ ना कुछ फरियादी व वादकारी प्रतिदिन दिन यहां आते हैं। इसके अतिरिक्त पूरे मंडल का लाइफलाइन माना जाने वाला बाबू ईश्वर सरण जिला चिकित्सालय राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पॉलिटेक्निक के अलावा तमाम पैरामेडिकल कॉलेज तकनीकी शिक्षण संस्थान मौजूद हैं। जिससे यहां पर तमाम लोग प्रतिदिन किसी न किसी काम से आते जाते रहते हैं। सूर्य देव के इस भीषण तपिश के कारण ग्रामीण अंचलों से आए तमाम गरीब फरियादियों को एक एक बूंद पानी के लिए तरस जाना पड़ता है। अभी हाल में हिंदू युवा वाहिनी के तत्वाधान में लोगों को शुद्ध जल मुहैया कराने के उद्देश्य से कुछ प्रमुख स्थलों पर छोटी मोटी टंकियां रखी गई थी। उसके आसपास के लोगों को इसमें पानी भर कर बर्फ तक डालने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। लेकिन यह छोटी मोटी टंकियां लोगों को एक सप्ताह भी पानी नहीं पिला सकी। एक तरफ जहां प्रदेश के उपमुख्यमंत्री लोगों को शुद्ध पेयजल बिजली पानी सड़क जैसी मूलभूत सुविधाएं प्राथमिकता के तौर पर दिलाने के लिए हर संभव तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। कार्य योजना का प्रेजेंटेशन भी हो चुका है। वही देश के पीएम सीएम सहित जनप्रतिनिधियों का फोटो लगाकर सूखी पड़ी पानी की टंकियां व्यवस्था की पोल खोल रही हैं। दूरदराज से आए तमाम लोगों का कहना है कि यहां पर तमाम काम दिखावा के लिए किया जाता है। जमीन पर उसके क्या परिणाम आएंगे इसकी बिना कोई चिंता किए हुए सुर्खियों में बने रहने के लिए तमाम राजनेता कुछ न कुछ नया प्रयोग करते रहते हैं। कभी-कभी यह प्रयोग महज दिखावा बनकर रह जाता है। वही इंडिया मार्का हैंड पंप जब शहर मे खराब पड़े हैं। तो ग्रामीण अंचलों में इनकी स्थिति क्या होगी इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।
img-20220425-wa0003.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

IPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाWatch: टेक्सास के स्कूल में भारतीय अमेरिकी छात्र का दबाया गला, VIDEO देख भड़की जनताHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.