scriptविद्युत पोल पर चढ़ा युवक जान देने की देता रहा धमकी घंटों किया हाई वोल्टेज ड्रामा, कड़ी मशक्कत के बाद नीचे उतारा गया | Person climbe up pole after highvoltage drama person get down | Patrika News

विद्युत पोल पर चढ़ा युवक जान देने की देता रहा धमकी घंटों किया हाई वोल्टेज ड्रामा, कड़ी मशक्कत के बाद नीचे उतारा गया

locationगोंडाPublished: Jun 29, 2022 06:12:43 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

गोंडा विद्युत पोल पर चढ़ा युवक जान देने की देता रहा धमकी घंटों हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद पुलिस परिजन व स्थानीय लोगों समझाने बुझाने के बाद युवक को नीचे उतारा गया।

img-20220629-wa0002.jpg
नगर कोतवाली के जेल रोड स्थित विद्युत उप केंद्र जेल रोड के अंतर्गत चांदपुर फीडर पर बांदीपुर ग्राम में लगे विद्युत पोल पर एक युवक अचानक चढ गया। खंभे पर चढ़ने के बाद आराम से खंभे में लगे क्रॉसआर्म पर बैठकर जान देने की धमकी देता रहा। नीचे खड़े परिजन व आसपास के ग्रामीण उसे खंभे से नीचे उतरने का आग्रह करते रहे। लेकिन उसने किसी की नहीं सुना। काफी देर तक वह हाई वोल्टेज ड्रामा करता रहा लोगों की काफी भीड़ वहां पर इकट्ठा हो गई। हर कोई उसे खंभे से नीचे उतरने के लिए कह रहा था। इसी बीच इसकी सूचना विद्युत विभाग के उच्चाधिकारियों को दी गई इसके बाद जिस लाइन पर वह युवक चढ़ा था उसकी आपूर्ति बाधित कर दिया गया। उस लाइन को खोल कर अन्य लाइनों की आपूर्ति बहाल कर दी गई। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों द्वारा इसकी सूचना डायल 112 को भी दी गई। वह किसी को फोन मिला कर बात कराने के लिए कह रहा था। हालांकि डायल 112 आसपास के लोगों कि विशेष आग्रह पर उसे नीचे उतारा गया। तब जाकर पुलिस वह वहां जुटे लोगों ने राहत की सांस ली। गनीमत रही कि जिस समय युवक विद्युत पोल पर चढ़ा था। तत्काल किसी ने इसकी सूचना फीडर व विद्युत विभाग के उच्चाधिकारियों को दे दी। जिसके कारण आपूर्ति पूरी तरह से ठप कर दी गई। अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता है। इससे पहले भी घर से नाराज होकर मनकापुर में एक युवक एचटी लाइन के विद्युत टावर पर चढ़ गया था। उस समय भी परिजन व पुलिस की कड़ी मशक्कत के बाद उसे किसी तरह नीचे उतारा गया। विद्युत टावर पर चढ़ने की बीते 2 महीनों के अंदर यह दूसरी घटना है। गनीमत यह रही कि जिस समय वह विद्युत टावर पर चढ़ा था उस समय आपूर्ति बंद थी। बाद में विद्युत विभाग के अधिकारियों को फोन कर आपूर्ति ठप कराई गई। युवाओं में इस तरह की घटना को आए दिन अंजाम दिया जा रहा है। ऐसे लोगों पर प्रभावी कार्यवाही होने की जरूरत है ताकि भविष्य में लोग इस तरह विद्युत टावर व खंभे पर चढ़कर पुलिस को व्यर्थ में परेशान ना करें। इस संदर्भ में दूरभाष पर जब नगर कोतवाल से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि फिलहाल मुझे इसकी जानकारी नहीं है। उनसे कहा गया कि डायल 112 गई थी तो उन्होंने कहा कि अभी पता करके बता रहे हैं। खबर लिखे जाने तक उनके पक्ष की जानकारी नहीं मिल सकी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो