शेल्टर होम में क्वारंटाइन किया गया व्यक्ति निकला कोरोना पॉजिटिव, जनपद में संख्या बढ़कर हुई दो

शेल्टर होम में क्वॉरेंटाइन किए गए एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जनपद में मरीजों की संख्या बढ़कर 2 हो गई है।

By: Neeraj Patel

Published: 23 Apr 2020, 03:46 PM IST

गोंडा. शेल्टर होम में क्वॉरेंटाइन किए गए एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जनपद में मरीजों की संख्या बढ़कर 2 हो गई है। प्रशासन ने पॉजिटिव पाए गए मरीज को लेबल वन अस्पताल में भर्ती कराया है। शेल्टर होम को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। वहां क्वॉरेंटाइन हुए अन्य व्यक्तियों की मेडिकल टीम लगातार जांच कर रही है। प्रशासन का कहना है कि यदि शेल्टर होम में अन्य किसी व्यक्ति में लक्षण पाए जाते हैं तो उनका सैंपल लेकर जांच कराई जाएगी।

कौड़िया थाना क्षेत्र के एक गांव में दिल्ली से आए युवक कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद गुरुवार को इटियाथोक थाना क्षेत्र के जनता इंटर कॉलेज में बनाए गए शेल्टर होम में एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन के अधिकारियों ने मेडिकल टीम सहित शेल्टर होम पहुंचकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पंडरी कृपाल में बनाए गए लेवल वन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि गत 17 अप्रैल को दिल्ली से आए इस युवक की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद इसे इटियाथोक स्थित जनता इंटर कॉलेज में क्वॉरेंटाइन किया गया था।

इस संबंध में जिलाधिकारी डॉ नितिन बंसल ने पुष्टि करते हुए बताया कि शेल्टर होम में इसे क्वॉरेंटाइन किया गया था। लखनऊ के केजीएमसी स्थित जांच सेंटर से रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद युवक को लेवल 1 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। केंद्र व राज्य सरकार के सभी प्रोटोकॉल को फॉलो करते हुए शेल्टर होम के 1 किलोमीटर दायरे को कंटेंटमेंट एरिया घोषित किया गया है। वहां क्वॉरेंटाइन हुए अन्य व्यक्तियों की मेडिकल टीम लगातार निगरानी कर रही है। यदि किसी में लक्षण पाए जाते हैं तो सैंपल लेकर उसकी भी जांच कराई जाएगी।

Corona virus Corona Virus Precautions
Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned