scriptहिंदू देवी देवताओं पर आपत्तिजनक पोस्ट कर धार्मिक उन्माद फैलाने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार जानें पूरा मामला | Police arrested the accused in objectionable post on hindu's god | Patrika News

हिंदू देवी देवताओं पर आपत्तिजनक पोस्ट कर धार्मिक उन्माद फैलाने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार जानें पूरा मामला

locationगोंडाPublished: May 21, 2022 05:03:02 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

गोंडा हिंदू देवी देवताओं पर आपत्तिजनक पोस्ट कर धार्मिक उन्माद फैलाने वाले आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

img-20220521-wa0002.jpg
वाराणसी में ज्ञानवापी की तरफ इशारा करते हुए एक युवक ने हिंदू देवताओं को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट कर दिया। धार्मिक उन्माद फैलाने वाले इस पोस्ट को लेकर लोगों ने कड़ी आपत्ति किया। मामला यहां तक पहुंच गया कि एक युवक ने जब इस इस पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई तो आरोपी ने उसे जातिसूचक शब्दों में गाली देते हुए जान से मारने की धमकी दिया। इस मामले में कोतवाली नगर क्षेत्र के लोहराजोत निवासी सोनू सोनकर की तहरीर पर आईटी एक्ट दलित उत्पीड़न सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। बीते शुक्रवार को कोतवाली क्षेत्र के रानी बाजार निवासी असरफ आरिफ खान द्वारा सोशल मीडिया पर एक धार्मिक उन्माद फैलाने के उद्देश्य पोस्ट किया गया था। मामला पुलिस तक पहुंचने के बाद तत्काल अभियोग पंजीकृत कर आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए युवक के विरुद्ध नगर कोतवाली में धारा 295,504,506,384,153ए/बी भादवि 3(1) दलित निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। इस संबंध में क्षेत्राधिकारी सदर लक्ष्मीकांत गौतम ने जानकारी देते हुए बताया कि सोनू सोनकर द्वारा नगर कोतवाली में एक तहरीर दी गई है। जिसमें कहा गया है कि ज्ञानवापी वाराणसी को लेकर सोशल मीडिया पर असरफ आरिफ खान द्वारा हिंदू देवी देवताओं को लेकर एक आपत्तिजनक पोस्ट किया गया है। उसने बताया कि इनके द्वारा धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश की जा रही है। इसको रोकने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। तथा अभद्रता किया है। इस सूचना पर थाना कोतवाली नगर में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य विधिक कार्यवाही कर रही है। एक प्रश्न के जवाब में क्षेत्राधिकारी ने बताया कि सोशल मीडिया की सतत निगरानी की जा रही है। समाज विरोधी व जनविरोधी पोस्ट करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। वैसे अब तक आपत्तिजनक पोस्ट के मामले में पुलिस कई लोगों पर कार्यवाही कर चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो