script

पुलिस ने रात में नकली गुटका फैक्ट्री पर मारा छापा, अवैध रूप से हो रहा था कार्य

locationगोंडाPublished: Nov 18, 2017 01:59:54 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

पुलिस ने करके भारी मात्रा में गुटका बनाने का रैपर अॉटोमेटिक मशीन के साथ दो लोगों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Police raid on fake Gutkha factory

Police raid on fake Gutkha factory

गोण्डा. जनपद शहर में भी वर्षो से चल रहे फर्जीवाड़े का खुलासा नगर पुलिस ने करके भारी मात्रा में गुटका बनाने का रैपर अॉटोमेटिक मशीन के साथ दो लोगों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बताते चले कि कई वर्षों से पुलिस व कुछ सफेद पोशों के संरक्षण में अवैध रूप से गुटका बनाने का धंधा चलाया जा रहा था जिसे पुलिस ने बीती रात्रि भारी पुलिस बल के साथ गुटके को पैकिंग करते अॉटोमेटिक पाउच पैकिंग मशीन को बरामद कर गुटका बनाने के भारी मात्रा में रैपर, अधबने गुटका, सुपारी, दो बंडल बनारसी आशिकी गुटका, दो बोरा सुगंधित तम्बाकू, दो बोरा कटी सुपारी, एक बोरा कैमिकल बरामद कर मौके से राजू और हामिद को गिरफ्तार कर मुकदमा नगर कोतवाली में दर्ज कर लिया गया है।

कैसे हुई कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार सिंह को वर्षो से चल रहे इस अवैध कारोबार की गोपनीय तरीके से जानकारी हुई जिस पर गोपनीय जांच कराकर अवैध धंधे की पुष्टि करके छापे मारी की। योजना बना कर रात्रि का समय निश्चित किया गया ताकि बहुत ज्यादा भीड़ भाड़ न हो। छापेमारी को अंजाम देने के लिए पुलिस क्षेत्राधिकारी के नेरतुत्व में नगर कोतवाली की भारी भरकम एक टीम को नगर के ही तोपखाना मोहल्ले के लिए रवाना कर घटना को अंजाम दिया गया।

“यह कोई नई घटना नही है इससे पूर्व नकली गुटका फैक्ट्री, नकली पेयपदार्थ, नकली शराब फैक्ट्री, नकली मसाला , नकली असलहा, बम की फैक्ट्री बनाने का मामला पकड़ा जा चुका है।”

और क्या हो रहा नकली

नगर में इस समय नकली आरओ की फैक्ट्री गली मोहल्ले में लगी हुई है जहां विद्दुत चोरी से लेकर सारे अवैध कार्य किए जा रहे हैं। पानी की फैक्ट्री बिना पंजीकरण के लगा कर दूषित पानी की सप्लाई की जा रही है। कुछ स्थानों पर तो अवैध रूप से बिसलरी के बोतलों की व पानी पाउच की पैकिंग कर बाजार में बेचा जा रहा है जिससे लोगों को लाखों का चूना लगाया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो