scriptSP suspended Kotwal Raiding on wedding day proved costly | शादी के दिन दबिश देना कोतवाल को पड़ गया महंगा, जांच में मिले दोषी एसपी ने किया निलंबित | Patrika News

शादी के दिन दबिश देना कोतवाल को पड़ गया महंगा, जांच में मिले दोषी एसपी ने किया निलंबित

locationगोंडाPublished: Feb 10, 2024 04:22:40 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

एक व्यक्ति के यहां शादी समारोह के दिन दबिश डालकर एक पक्षीय कार्यवाही करते हुए शांति भंग की धाराओं में चालान करना करना महंगा पड़ गया।

20240210_162058.jpg
पुलिस अधीक्षक ने एक पीड़ित की शिकायत पर मामले की जांच कराई। जांच में प्रभारी निरीक्षक के एकतरफा कार्यवाई होने की पुष्टि तथा समाज में पुलिस की छवि को धूमिल करने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
गोंडा जिले के मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के मनकापुर गांव के रहने वाले मोहम्मद शाद और मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के शेखपुरवा गांव में रहने वाले मालू में रूपयों के लेन देन को लेकर विवाद चल रहा था। जिसमे जमीन का बैनामा करने के लिए मोहम्मद शाद ने पैसे लिए थे। रकम की वापसी के लिए दूसरे पक्ष से नोकझोंक हो रहा था। लेकिन उसे अपना रुपया वापस नहीं मिल रहा था। जिसमें रुपया वापस करने वाले पक्ष के यहां आज शनिवार को शादी है। जिससे घर में शादी की रस्में चल रही थी। इसी शादी का हवाला देकर पैसा वापस करने से मना करते हुए शादी के बाद रुपए वापस देने की बात कर रहा था। जबकि रुपया मांगने वाला पक्ष तत्काल पैसे की मांग कर रहा था। इस बाबत दोनों में सामंजस्य नहीं बना और मामला मनकापुर पुलिस में पहुंच गया। 8 फरवरी को मनकापुर पुलिस में शिकायत किया कि विपक्षी ने जमीन के सौदे को लेकर रुपया ले लिया है। मामले में मनकापुर कोतवाल राजकुमार सरोज ने एक पक्षीय कार्यवाही करते हुए उसके घर में बिना मुकदमा दर्ज किए दबिश दी। पैसों के लेन देन के प्रकरण में एक पक्षीय कार्यवाही करते हुए 151 सीआरपीसी के तहत चालान कर दिया। मामले में पीड़ित ने 9 फरवरी को पुलिस अधीक्षक गोंडा से न्याय की गुहार लगाई। इसके बाद पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने प्रभारी निरीक्षक पर लगाए गए आरोपी की जांच पुलिस क्षेत्राधिकारी मनकापुर से कराई।
क्षेत्राधिकारी की जांच में पाए गए दोषी

पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार सिंह के जांच में प्रभारी निरीक्षक मनकापुर राजकुमार सरोज प्रथम दृष्टया दोषी पाए गए। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने मनकापुर कोतवाल राजकुमार सरोज के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो