scriptसाथी ने पहले पिलाई शराब, फिर ईट से कूच कर दी हत्या, खुलासा हुआ तो वजह जानकर पुलिस भी रह गई हैरान | Patrika News
गोंडा

साथी ने पहले पिलाई शराब, फिर ईट से कूच कर दी हत्या, खुलासा हुआ तो वजह जानकर पुलिस भी रह गई हैरान

बीते 29 जून को एक युवक ने अपने साथी को फोन करके बुलाया। उसके बाद अनाज गोदाम के पीछे ले जाकर शराब पिलाई। फिर ईट से कूच कर उसकी हत्या कर दी। घटनाक्रम का खुलासा हुआ तो पुलिस भी सन्न रह गई।

गोंडाJul 05, 2024 / 05:44 pm

Mahendra Tiwari

Gonda news hindi

पकड़े गए अभियुक्त के साथ पुलिस टीम प्रेस वार्ता करते एडिशनल एसपी

घर से बाजार सब्जी लाने के लिए निकले युवक को साथी ने फोन करके बुला लिया। वहां पहुंचने पर साथी उसे शराब पिलाने के बहाने एक अनाज गोदाम के पीछे ले गया। जहां पर दोनों ने बैठकर शराब पिया। इसके बाद अपना उधारी का पैसा मांगने लगा। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ। फिर उसने अपने ही साथी की ईट से सिर कूच कर हत्या कर दी। उसके बाद वहां से फरार हो गया। देर रात तक वापस न आने पर पत्नी ने तलाश शुरू किया। लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। तीसरे दिन सुबह अनाज गोदाम के पीछे खून से लतपथ उसका शव पाया गया।
गोंडा जिले के छपिया थाना के गांव मकोइया के रहने वाले दिलीप कुमार बभनान बाजार में शाम को सब्जी लेने गया था। देर शाम तक घर वापस नहीं लौटा दूसरे दिन पड़ोस के गांव के पास एक अनाज गोदाम के पीछे उसका शव पाया गया। सूचना मिलते ही रोते- बिलखते पत्नी घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। घटनास्थल का पुलिस के अधिकारियों ने भी निरीक्षण किया। एसपी ने हत्या का खुलासा करने के लिए तीन टीमों का गठन किया था। शुक्रवार को छपिया पुलिस एसओजी और सर्विलांस टीम के संयुक्त प्रयास से हत्यारोपी राजमन पुत्र राम शंकर को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह दोनों लुधियाना में रहकर पीओपी का काम करते थे। वहां पर मृतक ने उनसे 2 हजार लिया था, बार-बार मांगने के बाद वह नहीं दे रहा था। जिससे वह नाराज था। 29 जून को आरोपी राजमन ने फोन करके बुलाया फिर अनाज गोदाम के पीछे ले जाकर दोनों ने शराब पिया। उसके बाद उधारी का पैसा मांगा। पैसा मांगने पर विवाद हुआ तो रामजन ने सिर पर ईंट से वार कर दिलीप की हत्या कर शव को वहीं छोड़कर फरार हो गया था। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार रावत ने बताया कि कुछ दिन पहले दोनों दिल्ली में रहकर एक साथ काम करते थे। वहीं पर मृतक ने आरोपी से 2 हजार रुपये उधार लिया था। इसी वजह से रामजन ने अपने साथी को बुलाकर पहले शराब पिलाई उसके बाद ईट से सिर पर वार कर हत्या कर दी। पत्नी की तहरीर पर हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही थी। आरोपी को आज गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया अन्य विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Hindi News/ Gonda / साथी ने पहले पिलाई शराब, फिर ईट से कूच कर दी हत्या, खुलासा हुआ तो वजह जानकर पुलिस भी रह गई हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो