scriptएक दिन में हुई तीन बड़ी चोरी, पुलिस कंपलेन करने पर नहीं मिली मदद | three incidents of robbery took place within a day in gonda | Patrika News
गोंडा

एक दिन में हुई तीन बड़ी चोरी, पुलिस कंपलेन करने पर नहीं मिली मदद

पूरा परिवार किसी फंक्शन में शरीक होने गया था, तब उसी बीच चोर घर में घुसकर करीब सवा लाख नकद और सोने चांदी के जेवर चुरा ले गया

गोंडाJul 07, 2018 / 04:49 pm

Mahendra Pratap

robbery

bg

गोंडा. जिले में एक रात को तीन घरों में चोरी हो गयी। सरयू डिग्री कालेज के सामने कैसरंगज सांसद के करीबी अशोक सिंह का घर है। जब पूरा परिवार किसी फंक्शन में शरीक होने गया था, तब उसी बीच चोर घर में घुसकर करीब सवा लाख नकद और सोने चांदी के जेवर चुरा ले गया। इनकी कीमत लगभग 5 लाख बतायी गयी है। इस घर से चोरी करने पर मन नहीं भरा, तो पड़ोस के घर में भी चोरी की। यहां चोर ने मुख्य गेट का ताला तोड़कर अंदर घुसकर सारी अलमारियों के ताले तोड़ दिए। यहां से इनवर्टर, पासपोर्ट सहित कई सामान चोरी कर ले गए।
चुराए तीन लाख के जेवर और दो लाख नकदी

इसी रात थाना कटरा बाजार के जोलाहन पुरवा असरना के रहने वाले बदरूद्दीन के घर पर करीब रात के 1 बजे चोर घुसे । यहां भी लगभग 3 लाख का जेवर और 2 लाख की नकदी पर हाथ साफ कर दिया। बदरूद्दीन ने बताया कि उसकी पत्नी हार्ट की मरीज है। घर में रखे पैसे उसकी पत्नी के इलाज के लिए थे लेकिन चोर सब ले गए। एक ही रात हुई इतनी चोरी की सूचना पुलिस को दी गयी लेकिन दूसरे दिन दोपहर तक थाना कटरा की पुलिस मौके पर नहीं पहुंची।
एफआईआर दर्ज होने की हो ऑनलाइन सुविधा

लोगों ने कहा कि सर्किल करनैलगंज थानों में होने वाली चोरी की वारदातों में ज्यादातर मामलों में प्राथमिकी दर्ज ही नहीं हो पाती है। पुलिस का अमानवीय व्यवहार और लापरवाही के चलते पीड़ित थक कर घर में बैठ जाते हैं। कंपलेन करने पर भी कोई एक्शन नहीं लिया जाता है। लोगों का कहना है कि इससे अच्छा है ऑनलाइन एफआईआर की व्यवस्था हो।
सकरौरा गांव के लोगों का कहना है कि इस इलाके में डिग्री कालेज, पालीटेक्नीक, कृषि विश्वविद्यालय, आश्रम पद्धिति सहित करीब आधा दर्ज शैक्षिक संस्थान हैं। यहां हजारों की तादाद में बच्चे पढ़ने आते हैं और यह क्षेत्र आवासीय इलाके के रूप में तेजी से डेवलप हो रहा है। इसलिए यहां एक पुलिस चौकी की आवश्यकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो