scriptUp election 2022 BSP candidate gets a porter friend | विधानसभा चुनाव भी दिख रहा खड़ाऊ राज का जलवा, बसपा प्रत्याशी को मिले खेवनहार साथी | Patrika News

विधानसभा चुनाव भी दिख रहा खड़ाऊ राज का जलवा, बसपा प्रत्याशी को मिले खेवनहार साथी

Up election 2022 प्रदेश में विधानसभा चुनाव अलग-अलग क्षेत्रों में अपने तरीके से छाप छोड़ रहा है। कुछ राजनीतिक दलों ने तमाम जगह ऐसे उम्मीदवार बनाए हैं। जिनका अपना कोई वजूद नहीं है। उनको फाइनेंसर के रूप में उनके खेवनहार मिल गए हैं। जिससे अगर ऐसे प्रत्याशी चुनावी महासंग्राम में विजई होते हैं। एक बार विधानसभा चुनाव में भी खड़ाऊ राज का जलवा दिखेगा।

गोंडा

Published: February 23, 2022 01:52:48 pm

ग्राम प्रधान से लेकर ब्लाक प्रमुख यहां तक की जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर अभी तक जिले में खड़ाऊ प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से चल रहा है। लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव में भी इसने अपना पांव पसार दिया है।
Election news
मनकापुर विधानसभा 300 गौरा विधानसभा 301 में हाथी अपने मदमस्त चाल से आमने सामने लड़ रहे प्रत्याशियों को हराने ब जिताने का काम कर रही है।

आपने अक्सर ग्राम पंचायत चुनाव में खड़ाऊ राज का दबदबा देखा होगा। लेकिन इस बार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में खड़ाऊ राज कायम करने की फेहरिस्त में लगे बसपा मंडल कोऑर्डिनेटर राजिक उस्मानी सुरक्षित सीट मनकापुर से अपने कार चालक श्याम नारायण कोरी को बतौर प्रत्याशी मैदान में उतारा है। इसी तरह बसपा सुप्रीमो द्वारा राजिक उस्मानी के पास गौरा विधानसभा क्षेत्र के लिए उनके दूसरी पत्नी निगार उस्मानी के नाम एक टिकट मिल गया जिसको लेकर अब गौरा मनकापुर विधानसभा में ताल ठोक कर जमकर लड़ाई में शामिल त्रिकोणीय चुनाव में चौथे स्थान पर अपनी भूमिका अदा कर रही हैं।
गौरा व मनकापुर विधानसभा में मतदाताओं की संख्या पर एक नजर

जिले में मनिकापुर विधानसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। यहां पर कुल मतदाताओं की संख्या 3 लाख 31 हजार 3 सौ 50 है। जिसमें 17 7458 पुरुष तथा 153965 महिलाएं हैं। इसी तरह गौरा विधानसभा की कुल जनसंख्या 530 913 है। जिसमें 320 685 कुल मतदाता हैं।जिसमें 1738 09 पुरुष तथा 14687 महिला मतदाता है इस प्रकार देखा जाए तो पूरे जिले में जहां 4182 722 कुल जनसंख्या है। वही 2176 849 पुरुष की तथा 200 5873 महिला की जनसंख्या है।सबसे खास बात यह है की गौरा विधानसभा मैं कुर्मी मतदाताओं की संख्या सबसे अधिक।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

IPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाWatch: टेक्सास के स्कूल में भारतीय अमेरिकी छात्र का दबाया गला, VIDEO देख भड़की जनताHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.