scriptपुलिस ने इलाहाबाद बैंक मैनेजर को किया गिरफ्तार, खातों से किया 48 लाख का गबन | up police arrested allahabad bank manager in up | Patrika News

पुलिस ने इलाहाबाद बैंक मैनेजर को किया गिरफ्तार, खातों से किया 48 लाख का गबन

locationगोंडाPublished: Jul 02, 2018 12:50:24 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

जनरद की इलाहाबाद बैंक में लाखों रुपए के गबन के आरोप में पुलिस ने बैंक मैनेजर गिरफ्तार कर लिया है।

up police arrested allahabad bank manager in up

पुलिस ने इलाहाबाद बैंक मैनेजर को किया गिरफ्तार, खातों से किया 48 लाख का गबन

गोंडा : जिले में कपिल क्षत्रपाल गोंडा की एक इलाहाबाद बैंक के जोनल कार्यालय में मैनेजर के पद पर तैनात हैं। जिनको पुलिस ने 48 लाख रुपए के गबन के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया है कि आरोपी बैंक मैनेजर कपिल क्षत्रपाल ने 9 खाताधारकों के खातों से 48 लाख का गबन किया है। पुलिस बैंक मैनेजर कपिल क्षत्रपाल से पूछताछ करने में लगी हुई है।

खातधारकों के खाते से किया गया गबन

बताया जा रहा है कि बीते दिनों बैंक के खातधारकों ने अपने खाते से पैसे कटने के मामले की शिकायत बैंक के मुख्य प्रबंधक से की थी। जिन लोगों के खाते से पैसे कटे थे तो जब उन लोगों के खातों की जांच गई तो बैंक मैनेजर द्वारा किए गए गबन के मामले के खुलासा हुआ। इस पर पुलिस ने कहा है कि जिले की परसपुर और रगड़गंज इलाके की इलाहाबाद बैंक के लगभग 9 खाताधारकों के खातों से गलत तरीके से दूसरे खाते में पैसा ट्रांसफर कर गबन किया गया है। पुलिस आरोपी बैंक प्रबंधक से गहन पूछताछ में जुटी हुई है।

गबन की चल रही उच्चस्तरीय जांच

48 लाख रुपए के गबन का मामला दर्ज कराने वाले मुख्य प्रबंधक अरुण श्रीवास्तव ने बताया है कि इस गबन की उच्चस्तरीय जांच चल रही है। बैंक प्रबंधन ने आरोपी मैनेजर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी करना शुरू कर दिया है। जैसे ही कोई सुराग मिलता है और जो भी दोषी पाया जाएगा तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले भी आया था 98 लाख रुपए गबन का मामला

गौरतलब है कि यह कोई पहला मामला सामने नहीं आया है। कुछ दिनों पहले सर्व यूपी ग्रामीण बैंक की चन्दवतपुर शाखा में बैंक मैनेजर द्वारा 98 लाख रुपए गबन करने का मामला भी आया था। हालांकि इस गबन के मामले का खुलासा मैनेजर की मौत के बाद ही हो पाया था और इसकी जांच देहात कोतवाली पुलिस भी कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो