बार बालाओं के साथ यूपी पुलिस के सिपाहियों ने लगाए ठुमके, वीडियो हो रहा वायरल

बार बालाओं के साथ यूपी पुलिस के सिपाहियों ने लगाए ठुमके, वीडियो हो रहा वायरल
UP Police did the dance with the Barbals

Shatrudhan Gupta | Updated: 15 Nov 2017, 11:04:55 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

उत्तर प्रदेश पुलिस की एक बार फिर महकमे को शर्मसार कर देने वाली वीडियो वायरल हो रही है।

गोंडा. उत्तर प्रदेश पुलिस की एक बार फिर महकमे को शर्मसार कर देने वाली वीडियो वायरल हो रही है। दरअसल, गोण्डा जिले में आयोजित एक समारोह में यूपी पुलिस को कुछ सिपाही बार बालाओं के साथ ठुमके लगाते और पैसे उड़ाते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के वारयल होते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है।

सिपाही सस्पेंड, जांच सीओ के हवाले

जानकारी के मुताबिक गोंडा जिले के एक थाने के सिपाहियों ने वर्दी को शर्मसार करते हुए एक गांव में एक व्यक्ति के घर मुंडन संस्कार में नाच रही बार बालाओं के संग जमकर ठुमके ही नहीं लगाए, बल्कि हजारों रुपए के नोट भी उड़ाए। इस दृश्य को कार्यक्रम में मौजूद कुछ लोगों ने वीडियो में कैद कर लिया, फिर क्या था यह वीडियो एक के बाद दूसरे और फिर अन्य लोगों के पास पहुंच गया। वायरल वीडियो की जानकारी होने पर गोंडा पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार ने सिपाही को निलंबित कर सीओ को मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

बार बालाओं पर उड़ाए हजारों रुपए

मामला धानेपुर थाना क्षेत्र के लखनीपुर गांव का है, जहां एक श्रीवास्तव परिवार में एक बच्चे के मुंडन के बाद रात्रि में आयोजित बार बेलाई के नृत्य कार्यक्रम मे थाने के पुलिस कर्मियों ने बार बालाओं के साथ जमकर ठुमके लगाए और नोटों की गड्डियां उडाईं। बुधवार को इस कार्यक्रम का वीडियो वायरल होने पर पुलिस महकमे में हडकंप मच गया। वर्दी मे ठुमके लगा रहे पुलिसकर्मयों का वीडियो सामने आने के बाद एसपी ने इसकी जांच सीओ मनकापुर को सौंपी है। कार्यक्रम मे भोजन के साथ मनोरंजन के लिए नर्तकियां भी बुलाई गईं थीं। इस कार्यक्रम मे मेहमानों के साथ थाने के पुलिसकर्मियों ने भी शिरकत की थी। भोजन के बाद जैसे ही नर्तकियों का कार्यक्रम शुरू हुआ तो थाने के पुलिसकर्मी भी अपने को रोक नहीं पाए और सिपाहियों ने वर्दी की मर्यादा को भुलाकर जमकर धमाल मचाया। उन्होंने नर्तकियों के साथ न सिर्फ जमकर ठुमके लगाए, बल्कि उन पर हजारों रुपए लूटा दिए।

विभागीय कार्रवाई के आदेश, अन्य पुलिसकर्मियों पर भी हो सकती है कार्रवाई

पुलिस द्वारा बार बालाओं के साथ वर्दी में ठुमका लगाने का मामला संज्ञान मे आने पर एसपी उमेश् ाकुमार सिंह ने मामले की जांच सीओ मनकापुर शंकर प्रसाद को सौंप कर धानेपुर के आरक्षी चंद्रकेश भास्कर को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए इसके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई का आदेश दिया है। नृत्य के दौरान कुछ पुलिसकर्मी भी करेंसी उड़ाने में शामिल रहे , जिन पर जांच के बाद कार्यवाई करने की बात एसपी ने कही है। उक्त कार्यवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच हुआ है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned