scriptUP Rain: मानसून ने फिर पकड़ी रफ्तार,अगले 90 मिनट में 18 जिलों में तीन दिनों तक मूसलाधार बारिश IMD alert | Patrika News
गोंडा

UP Rain: मानसून ने फिर पकड़ी रफ्तार,अगले 90 मिनट में 18 जिलों में तीन दिनों तक मूसलाधार बारिश IMD alert

UP Rain: मानसून ने आज से फिर रफ्तार पकड़ ली है। मौसम विभाग ने अगले 90 मिनट में पूर्वी यूपी के 18 जिलों में बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। तीन दिनों तक यानी 13 जुलाई तक लगातार बारिश होने की संभावना है।

गोंडाJul 10, 2024 / 08:51 am

Mahendra Tiwari

Up weather update

मूसलाधार बारिश फोटो सोशल मीडिया से

UP Rain: यूपी में राहत की बारिश अब आफत बन गई है। 2 दिन राहत के बाद के बाद मानसून में रफ्तार पकड़ ली है। अगले 3 घंटे में पूर्वी यूपी के 18 जिले में मौसम विभाग ने भारी से भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बारिश का सिलसिला तीन दिनों तक यानी 13 जुलाई तक लगातार जारी रहने की संभावना है। नेपाल से सटे बलरामपुर, श्रावस्ती और बहराइच जिले में बारिश अब मुसीबत बन चुकी है। बलरामपुर में पहाड़ी नाले जहां उफान पर हैं। राप्ती नदी खतरे के निशान से 64 सेंटीमीटर तो घाघरा 53 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है।
UP Rain update: पूर्वी यूपी में मानसून ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। बुधवार की सुबह आसमान में बादलों का डेरा के साथ बूंदाबांदी शुरू हो गई। मौसम विभाग ने अगले तीन घंटे में पूर्वी यूपी के 18 जिलों में भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। सोमवार और मंगलवार को गोंडा बहराइच सहित आसपास के जिलों में बारिश तो नहीं हुई लेकिन उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल रहे। बीते दिनों हुई बारिश के कारण अधिकांश किसानों की धान की नर्सरी खराब हो गई है। शहर से लेकर गांव तक लोगों को जल भराव की समस्या से जूझना पड़ रहा है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

यूपी के इन जिलों में अगले कुछ घंटे में तीन दिनों तक यानी 10, 11, 12, नॉनस्टॉप बारिश IMD alert

गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, बिजनौर मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और उसके आसपास के इलाके में बहुत भारी बारिश तीन दिन होने की संभावना है।

Hindi News/ Gonda / UP Rain: मानसून ने फिर पकड़ी रफ्तार,अगले 90 मिनट में 18 जिलों में तीन दिनों तक मूसलाधार बारिश IMD alert

ट्रेंडिंग वीडियो