scriptशादी करने से मना करने पर युवक ने पेट्रोल डालकर लगाई आग झुलस कर हुई मौत, लिपट- लिपट कर चार अन्य को झुलसा जाने पूरा मामला | When girl don't ready to marry, then young man set fire himself | Patrika News

शादी करने से मना करने पर युवक ने पेट्रोल डालकर लगाई आग झुलस कर हुई मौत, लिपट- लिपट कर चार अन्य को झुलसा जाने पूरा मामला

locationगोंडाPublished: May 14, 2022 04:29:27 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

गोंडा एक सिरफिरे युवक ने एक तरफा प्रेम में जब युवती व उसके परिजनों ने शादी करने से मना किया तो बौखलाए युवक ने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। उसके बाद लिपट- लिपट मां बाप भाई व युवती को झूलस दिया। जिससे चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए। आनन-फानन में सभी को जिला चिकित्सालय ले जाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। अन्य का इलाज चल रहा है।

img-20220514-wa0000.jpg
प्रकरण मोतीगंज थाना के गांवअचलपुर से जुड़ा है। यहां के निवासी महेश लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में रहकर अपने मित्र विमल किशोर के साथ मेहनत मजदूरी करता था। दोनों एक साथ रहते थे। विमल किशोर मूलतः फर्रुखाबाद जनपद के गांव सलीमपुर का निवासी था। इसी बीच वह अपने मित्र की बहन से एकतरफा प्यार करने लगा। शुक्रवार को वह अपने मित्र के बहन की शादी करने का प्रस्ताव लेकर उसके गांव अचलपुर आया था। जिसको परिजनों व युवती ने स्वयं शादी करने से मना कर दिया। इससे नाराज युवक ने खुद के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगाने के बाद युवती से दोड़कर लिपट गया। बहन को बचाने दौड़ा उसका भाई महेश तथा उसकी मां गंभीर रूप से झुलस गई है। जबकि युवती व उसके पिता आंशिक रूप से जले सभी घायलों को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय ले जाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने विमल किशोर 25 वर्ष को मृत घोषित कर दिया। अन्य घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। मृतक के परिजन को सूचना दे दी गई है पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस संबंध में क्षेत्राधिकारी सदर लक्ष्मीकांत गौतम ने बताया कि फरूखाबाद जनपद के सलीमपुर निवासी विमल किशोर कि मोतीगंज थाना क्षेत्र के अचलपुर गांव निवासी महेश से काफी दिनों से दोस्ती चल रही थी। दोनों एक साथ लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में रहकर काम करते थे। विमल महेश के बहन से शादी करना चाहता था। वह शादी का प्रस्ताव लेकर शुक्रवार की रात्रि महेश के घर आया था। युवती व परिजनों द्वारा शादी करने से मना करने पर उसने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा लगा लिया। उसको बचाने दौड़े युवती के माता-पिता भाई समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। जिनका इलाज चल रहा है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अन्य विधिक कार्यवाही की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो