scriptप्रेमिका मासूम बेटी छोड़कर चली गई तो प्रेमी ने पेड़ की जड़ पर पटक कर मार डाला, हत्या करने के लिए 600 KM दूर आया | Patrika News
गोंडा

प्रेमिका मासूम बेटी छोड़कर चली गई तो प्रेमी ने पेड़ की जड़ पर पटक कर मार डाला, हत्या करने के लिए 600 KM दूर आया

यूपी के गोंडा जिले में एक 5 साल की मासूम बच्ची की पेड़ के जड़ पर पटक कर निर्मम हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मासूम बच्ची की हत्या करने के लिए 600 KM दूर चला आया।

गोंडाJun 24, 2024 / 08:41 am

Mahendra Tiwari

Gonda news

गिरफ्तार आरोपी के साथ पुलिस टीम

यूपी के गोंडा जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र कटरा रेलवे स्टेशन के पास बाग में 5 वर्षीय मासूम बच्ची का शव मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद शव का पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। पीएम रिपोर्ट और मौके से मिले सबूत के आधार पर पुलिस ने 24 घंटे के भीतर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
गोंडा जिले के कटरा रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार को एक युवक 5 वर्ष की मासूम बच्ची को लेकर संदिग्ध परिस्थितियों में घूम रहा था। लोगों को शंका हुई। तो उससे पूछताछ किया। उसने कहा कि यह मेरी बेटी है। जब लोगों ने बेटी से पूछा तो उसने भी बताया कि यह मेरे पापा हैं। बात यही खत्म नहीं हुई। उसने शाम को उसने एक दुकान से शराब खरीद कर पिया। जब वह शराब के नशे में धुत हुआ। तब तक बच्ची रोने लगी। जिससे नाराज होकर उसने पहले तो दुराचार करने का प्रयास किया। इसके बाद बच्ची को पेड़ की जड़ पर पटक कर मार डाला। शव को वहीं छोड़कर मौके से फरार हो गया। दूसरे दिन मासूम बच्ची का शव पाये जाने से इलाके में हड़कंप मच गया। इस निर्मम हत्या के मामले मेंपुलिस ने नवाबगंज थाना क्षेत्र के फत्तेपुर गांव के रहने वाले विष्णु गुप्ता के शिकायती पत्र पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। मामले में शिकायतकर्ता ने कहा कि 21 जून के शाम 4 बजे रेलवे लाइन की पास मेरी दुकान के कुछ दूरी पर साधू के वेशभूषा में एक युवक संदिग्ध परिस्थितियों में दिख रहा था। बच्ची को गोद में लिए हुए शराब पी रहा था। पूछने पर बताया था कि मेरी बेटी है। पूछताछ के दौरान मासूम ने युवक को अपना पिता बताया था। मामले को गंभीरता से लेते हुए नवाबगंज पुलिस अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के उपरांत, आरोपी युवक के तलाश में जुट गई थी। आरोपी के गिरफ्तारी के लिए चार टीमें भी लगाई गई थी। खास के सूचना पर नवाबगंज पुलिस ने आरोपी युवक को महज 24 घंटे के भीतर नवाबगंज थाना क्षेत्र के महेशपुर रेलवे क्रॉसिंग के नीचे से गिरफ्तार कर लिया है।

एसपी बोले- प्रभावी पर भी कर आरोपी को कड़ी सजा दिलाई जाएगी

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि 22 जून को नवाबगंज थाना के कटरा रेलवे स्टेशन के पास बाग में एक 5 वर्षीय मासूम बच्ची का शव पाया गया। जिसके क्रम में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर अभियुक्त की तलाश की जा रही थी। इस घटना का खुलासा 24 घंटे की भीतर कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसका नाम विश्वनाथ है। मध्य प्रदेश के दतिया जिला सेवढा थाना के गांव जोरीताल का रहने वाला है। जिस बच्ची की इसने हत्या की है। उसकी मां से इसका प्रेम संबंध था। कुछ समय पहले जो बच्ची की मां है। वह बच्ची को इसके पास छोड़कर चली गई थी। घटना के एक दिन पहले इस व्यक्ति द्वारा नवाबगंज क्षेत्र के कटरा के पास एक दुकान से शराब खरीद कर पिया गया। इसका कहना है कि जब यह शराब के नशे में धुत हो गया तो उसने बच्ची के साथ दुराचार करने का प्रयास किया। उसके बाद पेड़ की जड़ पर पटक कर उसकी निर्मम हत्या कर दी। प्रकरण में आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है। सभी प्रकार के सबूत इकट्ठा कर लिए गए हैं। समयबद्ध तरीके से इस मामले में विवेचना कर चार्ज शीट न्यायालय को भेजी जाएगी। घटना की प्रभावी पैरवी करते हुए आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

Hindi News/ Gonda / प्रेमिका मासूम बेटी छोड़कर चली गई तो प्रेमी ने पेड़ की जड़ पर पटक कर मार डाला, हत्या करने के लिए 600 KM दूर आया

ट्रेंडिंग वीडियो