scriptबिहार में बढ़ी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या, तेजी से फैल रहा संक्रमण | Bihar News: 29 People Reported Coronavirus Positive In Bihar | Patrika News

बिहार में बढ़ी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या, तेजी से फैल रहा संक्रमण

locationगोपालगंजPublished: Apr 03, 2020 07:00:46 pm

Submitted by:

Prateek

Bihar News: 6242 मरीजों की लगातार निगरानी की जा रही है…

बिहार में बढ़ी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या, तेजी से फैल रहा संक्रमण

बिहार में बढ़ी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या, तेजी से फैल रहा संक्रमण

पटना,गोपालगंज: बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर तीस हो गई है। 6242 मरीजों की लगातार निगरानी की जा रही है। जबकि चौदह दिनों के क्वारेंटाइन के बाद जिन 335 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं उन्हें घर भेज दिया गया है।


स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार ने बताया कि 6 और नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। मुंगेर के नेशनल हॉस्पिटल के जिस आइसीयू कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी उसके संपर्क में आने से उसकी मां और पत्नी भी संक्रमित हो गई है। कुछ दिनों पूर्व मुंगेर के सैफ अली की कोरोना के संक्रमण के बाद मौत हो गई थी। उसके संपर्क में आने वाले तेरह लोग संक्रमित हो चुके हैं।

 

इनके अलावा दो—दो गोपालगंज और गया जबकि नालंदा और सारण के एक—एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। सारण का एक युवक हाल ही खाड़ी देशों से लौटकर आया है। गोपालगंज के दो युवक हाल ही सऊदी अरब से लौटे हैं। गया की दोनों महिलाएं मुंगेर के नेशनल हॉस्पिटल के कर्मी की मां और पत्नी हैं।

 

स्वास्थ्य विभाग के सचिव ने बताया कि नालंदा और सारण का भी एक एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। उन्होंने बताया कि तेरह मार्च के बाद संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या तीस पहुंच गई है। इनमें मुंगेर के 7, पटना के 5, गया के 4, सिवान के 5, गोपालगंज के 3, नालंदा के 3 और सारण तथा लखीसराय के एक-एक मामले हैं। उन्होंने बताया कि निगरानी में रखे गए 335 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें घर वापस भेज दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो