scriptसंकटकाल में भी चमक रही राजनीति, बांटे जा रहे लालू-तेजस्वी की फोटो लगे फूड पैकेट | Bihar News: Food Packet Distributing With Photo Of Lalu And Tejashwi | Patrika News

संकटकाल में भी चमक रही राजनीति, बांटे जा रहे लालू-तेजस्वी की फोटो लगे फूड पैकेट

locationगोपालगंजPublished: Apr 30, 2020 09:51:16 pm

Submitted by:

Prateek

Bihar News: इस वितरण में फिजिकल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा है…

संकटकाल में भी चमक रही राजनीति, बांटे जा रहे लालू-तेजस्वी की फोटो लगे फूड पैकेट

संकटकाल में भी चमक रही राजनीति, बांटे जा रहे लालू-तेजस्वी की फोटो लगे फूड पैकेट

गोपालगंज: आपतकाल में भी बिहार के राजनेता राजनीतिक लाभ लेने से नहीं चूकते। कोरोना संकट में लालू राबड़ी के गृह जिले गोपालगंज में ज़रुरतमंदों के बीच लालू यादव और तेजस्वी की फोटो लगे फूट पैकेट खूब बांटे जा रहे हैं। इस वितरण में फिजिकल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा है।

 

आरजेडी के पूर्व एमएलसी बांट रहे पैकेट

आरजेडी के पूर्व एमएलसी सत्यदेव राय बिशुनपुर बांध पर रह रहे महादलित परिवारों के बीच खाने के सामान वाले फोटो लगे पैकेट पिछले कई दिनों से खूब बांटे रहे। राय बरौली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की तैयारी में है। कहा कि लालू यादव के निर्देश पर दस हजार पैकेट बांटे गए हैं।

 

फिजिकल डिस्टेंसिंग का खयाल नहीं

लालू यादव और तेजस्वी यादव की फोटो लगे फूड पैकेट के वितरण में फिजिकल डिस्टेंसिंग के मापदंड फेल कर दिए गए। वर्षों से बांध पर बसें महादलित परिवारों में पैकेट बांटे जाते समय हर रोज भारी भीड़ एक साथ जमा हो जाती है। वितरण कर रहे नेताजी किसी से दूरी बनाकर रहने की अपील भी नहीं करते। भरसक भीड़ जुटाकर अपनी लोकप्रियता और साख का प्रदर्शन किया जाना इन्हें खूब भाता है। ऐसे में प्रशासन की बंद नज़रें भी इस ओर नहीं खुल पा रही हैं।

 

चंद महीनों में होने हैं चुनाव

ज़रूरतमंदों को राहत पहुंचाने के नाम पर जान से खिलवाड़ का यह क्रम डरावना तो ज़रूर है पर इसकी सुधि लेने की चिंता कहीं नहीं नज़र आती। हर राजनीतिक दल राहत के नाम पर अपने जनाधार को लपकने की जुगत में लगा दिख रहा है। चंद महीनों बाद बिहार विधानसभा के चुनाव होने हैं और कोरोनाकाल में राहत की यह राजनीति उसी के निशाने पर की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो