Nitish Kumar ने बिहारियों की देखभाल का खर्च लेने को कहा, हरियाणा CM ने दिया काबिले तारीफ जवाब

Bihar News: बिहार सरकार की ओर से हरियाणा (Haryana CM Refused To Take Charge From Bihar Government) में रह रहे बिहारवासियों को लेकर चिंता जाहिर की (Manohar Lal Khattar Letter To Nitish Kumar) गई...

By: Prateek

Updated: 19 May 2020, 09:13 AM IST

पटना,गोपलगंज: कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया समेत भारत को भी ऐसे दिनों का सामना करना पड़ रहा है जिनके बारे में सोचना भी पसीने छुड़ा देता है। भारत सरकार ने इस बीमारी से निपटने के लिए लॉकडाउन का उपाय अपनाया। इसी बीच मजदूरों को सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सभी मजदूर अपने घर जाने को आतुर है। लेकिन इस संकट की घड़ी में देशवासियों को राष्ट्र की अखंडता का ध्यान रखते हुए एक-दूसरे को अपने पन का एहसास दिलाने की जरुरत है। हरियाणा सरकार ने इसी दिशा में एक नजीर पेश की है।


बिहार सरकार की ओर से हरियाणा में रह रहे बिहारवासियों को लेकर चिंता जाहिर की गई। हरियाणा के सीएम को पत्र लिखकर बिहार सीएम नीतीश कुमार ने वहां रह रहे बिहारियों का खर्च अदा करने की बात कही। इस पर हरियाणा के मुख्यमंत्री ने नीतीश कुमार के नाम पत्र लिखकर उन्हें विश्वास दिलाया कि बिना किसी भेदभाव के साथ हरियाणावासियों की तरह ही बिहारवासियों की भी पूरी देखभाल की जाएगी।


हरियाणा के मुख्यमंत्री ने खत के माध्यम से बताया कि हरियाणा की आर्थिक, औद्योगिक और कृषि क्षेत्र की उन्नति में बिहारियों का भी बड़ा योगदान रहा है। हरियाणा में काम करने वाला चाहे कहीं भी पैदा हुआ हो, आज किसी हरियाणवी से कम नहीं है। खट्टर ने लिखा है कि हरियाणा में उन्हें अपनों की तरह रखा गया है। वे उनकी जिम्मेदारी हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा में उद्दयोग खुल रहे हैं। जब भी प्रवासी वापस हरियाणा आना चाहे उनका स्वागत है। मनोहर लाल खट्टर ने राष्ट्रीय एकता और अखंडता की बात कहते हूुए सभी भारतवासियों को बराबर बताते हुए नीतीश कुमार के आग्रह को विनम्रता के साथ अस्वीकार कर दिया।

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned