script

बिहार से तब्लीगी मरकज में हिस्सा लेने वालों की तलाश तेज, संक्रमितों की संख्या हुईं 16

locationगोपालगंजPublished: Mar 31, 2020 06:26:41 pm

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी मरकज में उपस्थित लोगों के संक्रमित होने की बात सामने आने के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया (Bihar Residents Also Attended Nizamuddin Tablighi Jamaat) है (Coronavirus Cases In Bihar) …

बिहार से तब्लीगी मरकज में हिस्सा लेने वालों की तलाश तेज, संक्रमितों की संख्या हुईं 16

बिहार से तब्लीगी मरकज में हिस्सा लेने वालों की तलाश तेज, संक्रमितों की संख्या हुईं 16

(पटना,गोपालगंज ): दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी मरकज़ में शामिल हुए 24 लोगों के कोरोना संक्रमित होने से सूबे में भी हड़कंप मच गया है। बिहार के 86 लोग भी इस जलसे में शामिल हुए थे।इनकी सघन तलाश और जांच शुरु कर दी गई है। एक मार्च को आयोजित हुए जलसे के बाद सभी अलग—अलग इलाकों में चले गए थे। ये दिल्ली से पटना तथा दूसरे शहरों में गए। इनमें से दस अररिया गए। ये मलेशिया से आए थे। इनमें से गुरुवार को एक की मौत हो गई। बाकी को क्वारेंटाइन में रखा गया है। अररिया जिलाधिकारी ने मौत को स्वाभाविक मौत बताते हुए इसकी वजह कोरोना संक्रमण नहीं बताई थी।

 

मरकज़ में भागीदार 27 लोग बांका के थे। इनकी तलाश की जा रही है। वहीं किशनगंज के 13 लोग शामिल हुए। 22 मार्च को किशनगंज पहुंचे इनमें से दस इंडोनेशिया के, एक मलेशिया के और दो भारतीय थे। इन सभी की तलाश कर जांच की प्रक्रिया शुरु की जा रही है।


इस बीच पटना के पीरबहोर, फुलवारी शरीफ, दीघा, तथा सदीसोपुर की मस्जिदों से पिछले कुछ दिनों में स्थानीय लोगों के दबाव पर विदेशी मुसलमानों को बाहर निकाला गया है। ये कुछ दिनों से इन मस्जिदों में पनाह लिए हुए थे।

 

मरीजों की संख्या हुई सोलह

सूबे में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या सोलह हो गई है। 44 जनों के टेस्ट में 43 रिपोर्ट निगेटिव मिली जबकि गोपालगंज के एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। गोपालगंज के दावे समर्थित ब्लू टोला का यह युवक हाल ही में दुबई से लौटा था। पूरे इलाके को आइसोलेटेड कर परिजनों को क्वारेंटाइन कर दिया गया है। पटना समर्थित आरएमआरआई में कोरोना जांच में दो पाॉजिटिव मामले फिर से निगेटिव पाए गए। इलाज करा रहीं एक महिला की रिपोर्ट फिर निगेटिव आने पर उसे घर भेज दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो