scriptनक्सलियों के नापाक इरादे विफल, 64 आईईडी बम बरामद | Naxalites' nefarious intentions fail, 64 IED bomb recovered | Patrika News

नक्सलियों के नापाक इरादे विफल, 64 आईईडी बम बरामद

locationगोपालगंजPublished: Mar 24, 2020 03:27:25 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के हमले में शहीद हुए 17 जवानों ( 17 Martyrs of Naxal attack ) की श्रद्धांजलि के पुष्प अभी सूखे भी नहीं हैं कि बिहार में नक्सलियों के एक ऐसे ही प्रयास को सशस्त्र पुलिस ( Armed Police Force ) ने विफल ( Naxli attempt vain ) कर दिया। नक्सली अपने नापाक मंसूबों में कामयाब हो जाते यदि पुलिस को मार्ग में छिपाए गए विस्फोटकों ( Explosives recovered ) की सूचना नहीं मिलती।

नक्सलियों के नापाक इरादे विफल, 64 आईईडी बम बरामद

नक्सलियों के नापाक इरादे विफल, 64 आईईडी बम बरामद

गया(बिहार): ( Bihar News ) छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के हमले में शहीद हुए 17 जवानों ( 17 Martyrs of Naxal attack ) की श्रद्धांजलि के पुष्प अभी सूखे भी नहीं हैं कि बिहार में नक्सलियों के एक ऐसे ही प्रयास को सशस्त्र पुलिस ( Armed Police Force ) ने विफल ( Naxli attempt vain ) कर दिया। पुलिस कार्रवाईयों से बौखलाए नक्सली लगातार पुलिस पर हमला करने की फिराक में हैं। नक्सली ( Explosives recovered ) अपने नापाक मंसूबों में कामयाब हो जाते यदि पुलिस को मार्ग में छिपाए गए विस्फोटकों की सूचना नहीं मिलती। इस घटना के बाद पुलिस और सतर्क हो गई है। पूरे इलाके में नक्सलियों की तलाश तेज कर दी गई है। पुलिस के वाहनों को विस्फोटकों से उड़ाने का प्रयास

कोबरा व सीआरपीएफ थे निशाने पर
नक्सलियों का निशाना कोबरा के जवान और सीआरपीएफ व के गश्ती दल थे। ये गश्ती दल सघनता से नक्सलियों की तलाश में जुटे रहते हैं। सुरक्षा गश्ती दल जब मदनपुर थाना क्षेत्र के कनौधी के समीप लहंग पहाड़ के पास से गश्त कर रहा था, तभी आईईडी बमों का पता चला। नक्सलियों ने रास्ते में कुल ६४ आईईडी बम छिपाए हुए थे। गश्ती दल ने सभी बमों को बरामद कर लिया। यदि नक्सली अपने मंसूबे में कामयाब हो जाते तो बेहद दर्दनानक हादसा हो सकता था।

विस्फोटक कराए डिफ्यूज
विस्फोटकों की सूचना मिलते ही कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुचं गए। पहाड़ के समीप से बरामद किए गए विस्फोटकों को सीआरपीएफ 153वीं बटालियन के टूआईसी पंकज द्विवेदी, पटना अभियान डीआईजी संजय सिंह, कोबरा 205 के कमांडेंट दिलीप श्रीवास्तव, कोबरा 205 के टूआईसी अरूण कुमार तथा कोबरा 205 के टूआईसी अरूण कुमार के नेतृत्व में एक-एक करके सभी ६४ आईईडी बमों को डिफ्यूज किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो