विधान परिषद सभापति के लिए महागठबंधन में तकरार

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा है कि सभापति पद पर अवधेश सिंह उन्हें मंजूर नहीं है। उन्होंने कहा कि राजद कोटे से सभापति बनना चाहिए...

By: श्रीबाबू गुप्ता

Published: 18 Mar 2017, 03:24 PM IST

गोपालगंज/पटना। विधान परिषद चुनाव में गया स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से वर्तमान सभापति और भाजपा उम्मीदवार अवधेश नारायण सिंह के जीत जाने के साथ ही इस पद को लेकर महागठबंधन में ठन गई है। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा है कि सभापति पद पर अवधेश सिंह उन्हें मंजूर नहीं है। उन्होंने कहा कि राजद कोटे से सभापति बनना चाहिए।

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी कहा कि सभापति पद के लिए महागठबंधन के नेता आपस में मिल बैठकर नाम तय करेंगे। इधर जदयू प्रवक्ता नीरज सिंह ने साफ-साफ कहा कि वर्तमान सभापति का कार्यकाल आठ मई को खत्म होगा। उसके बाद तय किया जाएगा कि सभापति पद पर चुनाव हो या सर्वसम्मत फैसला हो।

बता दें कि भाजपा नेता और विधान पार्षद अवधेश नारायण सिंह को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का करीबी कहा जाता है। नीतीश कुमार ने गया स्नातक सीट पर अवधेश नारायण सिंह के खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं खड़ा किया। जबकि राजद और कांग्रेस ने उम्मीदवार मैदान में उतार दिए। अवधेश नारायण सिंह राजद प्रत्याशी को हराकर जीतने के बाद यह बताने से नहीं चुके कि जदयू का प्रत्याशी नीतीश कुमार ने नहीं खड़ा किया। इससे जीतने में काफी आसानी हुई।
श्रीबाबू गुप्ता
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned