scriptगोरखपुर का खिचड़ी मेला होगा प्लास्टिक मुक्त, 100 गांव बनेंगे आदर्श गांव | 100 Adarsh Gaon will Developed in Gorakhpur Khichadi Mela Plastic Free | Patrika News

गोरखपुर का खिचड़ी मेला होगा प्लास्टिक मुक्त, 100 गांव बनेंगे आदर्श गांव

locationगोरखपुरPublished: Dec 21, 2020 11:19:28 am

दो दिवसीय गोरखपुर दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिये निर्देश
अधिकारियो संग बैठक कर तैयारियों का जाना हाल

Yogi Adityanath

टीम 11 की बैठक में मुख्यमंत्री ने फैसला लिया कि निजी अस्पतालों को रेमडेसिविर इंजेक्शन तय दरों पर उपलब्ध कराया जाएगा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर. दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक कर गोरखपुर महोत्सव की तैयारियों को जाना। इस दौरान उन्होंने खिचड़ी मेले को लेकर भी दिशा निर्देश दिये। सीएम योगी ने गांवों में आधुनिक स्कुल सीएचसी ओपेन जिम आदि की स्थापना कराते हुए आदर्श गांव विकसित किये जाने के निर्देश दिेये। सौ गांवों को आदर्श गांव के रूप में विकसित किये जाने की योजना है।

 

 

बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को मकर संक्रान्ति मेले की सभी तैयारियों को समय से पूरा करते हुए मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा आैर व्यवस्था उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि रैन बसेरों में अच्छी व्यवस्था रखे जाने के साथ ही गरीबों आैर जरूरतमन्दों को कम्बल आदि का वितरण भी कराया जाए। सीएम योगी ने आत्म निर्भर भारत के तहत किसानों को बायों गैस, गोवंश संरक्षण व संवर्धन की ट्रेनिंग देने का निर्देश दिया।


उन्होंने खिचड़ी मेले को प्लास्टिक मुक्त रखने का निर्देश दिया। इसके लिये उन्होंने नगर आयुक्त को विभिन्न स्थानों पर एलईडी स्क्रीन एवं पीए सिस्टम लगाकर प्रचार प्रसार कराए जाने को कहा है। साथ ही अवैध होर्डिंग्स आदि को हटाने व पार्किंग व्यवस्था को और बेहतर करने के साथ ही पर्किंग स्थलों को बढ़ाने का निर्देश दिया है।


इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने पटरी व्यवसायियों के पुर्नवास को लेकर किये जा रहे कामों की जानकारी ली। निर्देश दिया कि घण्टाघर, पाण्डेय हाता आदि क्षेत्रों के पटरी व्यवसायियों को भी बेहतर ढंग से व्यवस्थित किया जाये। उन्होंने घंटाघर का जीर्णोधार कराने का भी निर्देश।


बैठक में मण्डलायुक्त जयन्त नार्लिकर, जिलाधिकारी के0 विजयेन्द्र पाण्डियन, उपाध्यक्ष गोरखपुर विकास प्राधिकरण अनुज सिंह नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेन्द्र कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y776m
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो