मास्क नहीं लगाने पर 13 साल की बेटी ने कराया पिता का चालान, कहा- भरेंगे जुर्माना फिर नहीं करेंगे लापरवाही

अंशिका ने बताया कि पापा को दो बार कोरोना हो चुका है, लेकिन वह अभी भी न तो मास्क लगाते हैं और न ही दूसरी तरह की सावधानी बरतते हैं, इसलिए मैंने सोचा कि अगर एक बार पापा का चालान हो जाएगा तो हो सकता है कि जुर्माना भरने के बाद वह मास्क लगाना शुरू कर दें। अब लोग अंशिका की तारीफ कर रहे हैं।

By: Hariom Dwivedi

Updated: 13 Oct 2021, 05:56 PM IST

गोरखपुर. कोरोना महामारी के बीच मास्क लगाने को लेकर काफी जागरूकता बढ़ी है। लेकिन, कई लोग अभी भी मास्क लगाने से बचते हैं। ऐसे लोगों को उनके अपने ही रोकते-टोकते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है गोरखपुर जंक्शन पर, जहां 13 वर्ष की अंशिका ने मास्क नहीं लगाने पर अपने पिता का ही चालान कटवा दिया। वह खुद टीटीई के पास गई और कहा, अंकल! प्लीज आप पापा का चालान काट दीजिए, क्योंकि वह कभी मास्क नहीं लगाते हैं। चालान कटने के बाद वह फिर ऐसी लापरवाही नहीं करेंगे। इसके बाद टीईटी ने उसके पिता का 200 रुपए का चालान काट दिया।

गोरखपुर जंक्शन पर पिता का चालान कराने वाली बेटी को मौके पर मौजूद लोगों ने शाबाशी दी। पूछा कि आपने अपने ही पिता का चालान क्यों करवा दिया? अंशिका ने बताया कि उसके पापा दो बार कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, बावजूद वह सावधानी नहीं बरतते। उसने बताया कि पापा दिल्ली जा रहे हैं। मैं और मम्मी उन्हें छोड़ने स्टेशन पर आये थे। हम दोनों ने घर से ही मास्क लगा लिया था, लेकिन कहने के बावजूद पापा ने मास्क नहीं लगाया। स्टेशन पर मास्क चेकिंग हो रही थी। मैंने सोचा कि अगर एक बार इनका चालान हो जाएगा तो हो सकता है कि जुर्माना भरने के बाद पापा मास्क लगाना शुरू कर दें।


यह भी पढ़ें : 100 रुपए पर मिलता है सिर्फ 24 पैसे ब्याज, फिर यूपी वाले सबसे ज्यादा बैंक में जमा करते हैं पैसा

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned