scriptस्टेट बैंक आफ इंडिया में 80 लाख की जालसाजी, जांच शुरू | Patrika News
गोरखपुर

स्टेट बैंक आफ इंडिया में 80 लाख की जालसाजी, जांच शुरू

गोरखपुर जिले के पीपीगंज थाना क्षेत्र के जंगल कौड़िया स्थित भारतीय स्टेट बैंक शाखा में एफडी, पेंशन लोन और केकेसी समेत कई मदों में करीब 80 लाख रुपये की जालसाजी का मामला सामने आया है। पुलिस ने शाखा प्रबंधक, बैंक अकाउंटेंट और कैंटीन बॉय के खिलाफ मंगलवार को केस दर्ज कर लिया। उधर, बैंक प्रबंधन […]

गोरखपुरJun 12, 2024 / 07:57 am

anoop shukla

गोरखपुर जिले के पीपीगंज थाना क्षेत्र के जंगल कौड़िया स्थित भारतीय स्टेट बैंक शाखा में एफडी, पेंशन लोन और केकेसी समेत कई मदों में करीब 80 लाख रुपये की जालसाजी का मामला सामने आया है।
पुलिस ने शाखा प्रबंधक, बैंक अकाउंटेंट और कैंटीन बॉय के खिलाफ मंगलवार को केस दर्ज कर लिया। उधर, बैंक प्रबंधन ने शाखा प्रबंधक और अकाउंटेंट को निलंबित कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, जंगल कौड़िया निवासी राजू सिंह ने तारामंडल स्थित एसबीआई के क्षेत्रीय कार्यालय में प्रार्थना पत्र दिया था। उनका आरोप है कि जंगल कौड़िया स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में उन्होंने तीन लाख रुपये की एफडी कराई थी। एफडी की रकम का बिना उनकी जानकारी के दूसरे खाते में भुगतान कर दिया गया।
शिकायत के बाद एसबीआई के उच्चाधिकारियों ने जांच का आदेश दिए। अधिकारियों के जांच पड़ताल में सामने आया कि राजू सिंह के अलावा कई और लोगों की एफडी, पेंशन लोन, किसान क्रेडिट कार्ड की रकम के भुगतान में गड़बड़ी की गई है। अब तक की जांच में 80 लाख रुपये की जालसाजी सामने आई है। इसमें शाखा प्रबंधक व एकाउंटेंट की मिलीभगत से सामने आई है। दोनों को निलंबित कर जांच शुरू करा दी गई है।

Hindi News/ Gorakhpur / स्टेट बैंक आफ इंडिया में 80 लाख की जालसाजी, जांच शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो