scriptदीपावली और छठ पर यूपी सरकार की बड़ी सौगात, इन दो शहरों के बीच चलेगी 92 स्पेशल बस | 92 special bus run from varanasi to gorakhpur on diwali and chhath | Patrika News

दीपावली और छठ पर यूपी सरकार की बड़ी सौगात, इन दो शहरों के बीच चलेगी 92 स्पेशल बस

locationगोरखपुरPublished: Oct 15, 2019 05:09:55 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

एसी और साधारण दोनों बसें यात्रियों की सहूलियत के लिए चलाई जाएगी

Special Bus

Special Bus

गोरखपुर. दीपावली और छठ ऐसा त्योहार है जिसमें आने जाने वाले यात्रियों की संख्या सबसे अधिक बढ़ जाती है। जिसे देखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए परिवहन विभाग ने गोरखपुर रीजन ने 92 स्पेशल बसों को चलाने का फैसला लिया है। इन बसों का संचालन 22 अक्टूबर से दो नवम्बर यानि छठ तक रहेगा। यह बस दिल्ली, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी और प्रयागराज के साथ आसपास के जिलों के लिए किया जाएगा। 14 अक्टूबर को विभाग ने स्पेशल बसों का रूट चार्ट जारी कर दिया है। एसी और साधारण दोनों बसें यात्रियों की सहूलियत के लिए चलाई जाएगी। दीपावली और छठ पर यात्रियों की सुविधा के लिए परिवहन विभाग ने गोरखपुर रीजन में 92 स्पेशल बसें चलाने का फैसला किया है। इन बसों का संचालन 22 अक्तूबर से दो नवंबर तक दिल्ली, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी और प्रयागराज के साथ आसपास के जिलों के लिए किया जाएगा।
त्योहारों के दौरान दिल्ली, कानपुर और लखनऊ में ड्राइवर और कंडक्टरों के मनमानी की शिकायतें मिलीं हैं। ये घर पहुंचने की जल्दी में खाली बसें ही लेकर चल देते थे। इसलिए इस बार आनंद बिहार, आलमबाग, कैसरबाग और कानपुर के झकरकट्टी में गोरखपुर परिवहन निगम के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जो यात्रियों को अपने क्षेत्र की बसों में बैठने में मदद करेंगे। त्योहार में जब तक स्पेशल बसों का संचालन होगा तब तक ये कर्मचारी तैनात रहेंगे। गोरखपुर रीजन में गोरखपुर, राप्तीनगर, देवरिया, बस्ती, सिद्धार्थनगर, निचलौल, सोनौली, पडरौना डिपो शामिल हैं। सभी डिपो से बसों का संचालन होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो