रिलायंस का कैश ले जा रही वैन से गोरखपुर में 99 लाख रुपयेे की लूट

रिलायंस का कैश ले जा रही वैन से गोरखपुर में 99 लाख रुपयेे की लूट
Cash van loot

गोरखपुर में रिलायंस का कैश ले जा रही वैन से 99 लाख की लूट, गार्ड की बंदूक, गाड़ी की चाभी और मोबाइल भी छीन ले गए लुटेरे।

गोरखपुर. निजाम बदलने के साथ ही अपराधियों ने नई सरकार के सामने आने वाली चुनौतियों को जतला दिया है। होली के अगले दिन ही जिले की सबसे बड़ी लूट की घटना को अंजाम दे पुलिस की पेशानी पर बल डाल दिया। सरेशाम बदमाशों ने एक प्राइवेट फर्म की कैश वैन से 99 लाख रुपये लूट लिए। इसके बाद गार्ड की बंदूक, गाड़ी की चाबी और कर्मचारियों का मोबाइल लेकर बदमाश फरार हो गए। मंगलवार को हुई वारदात से जिले में सनसनी फैल गई। यूपी 100 को मिली सूचना से पुलिस हरकत में आई। आनन फानन में चेकिंग शुरू हो गई। एसएसपी रामलाल वर्मा, सीओ कैंट अभय कुमार मिश्र सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए।



गीडा के रिलायंस कंपनी के आफिस में बिहार, गोपालगंज के अजय कुमार प्रजापति कैशियर है। खोराबार के हथिया परास का संतोष शुक्ला कंपनी का कैशवैन चलाता है। इस कैश वैन पर बांसगांव के कनईल गांव का धनंजय प्रताप सिंह सुरक्षा गार्ड है। मंगलवार की दोपहर गीडा में रिलायंस पेट्रोल पंप से कैश कलेक्ट करके तीनों कर्मचारी कुशीनगर के सुकरौली गए थे. वहां से कैश वैन से रामपुर 15 मील होते हुए चैरीचैरा के सोनबरसा बाजार में नकदी लेने गए।



करीब साढ़े तीन बजे कर्मचारी कैश वैन लेकर फोरलेन पर भैसहा, बगहिया गांव के पास पहुंचे। तभी पीछे से आए चार पहिया सवार लोगों ने कैश वैन रोकने का इशारा किया। चार पहिया सवार लोगों ने खुद को पुलिस वाला बताते हुए गाड़ी रोकने को कहा। कैश वैन ड्राइवर ने स्पीड बढ़ाने की कोशिश की तो बदमाशों ने कहा कि इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी हैं इसलिए उनके पास मौजूद नकदी की जांच करना जरूरी है।



कैश वैन चला रहे संतोष ने ब्रेक लगा दिया। कैश वैन के खड़ी होते ही गाड़ी सवार चार-पांच लोग उतरे। वाहन का पेपर मांगते हुए कैश वैन का दरवाजा खोलने को कहा। दरवाजा खोलते ही बदमाश गाड़ी में घुस गए। तमंचा सटाकर गार्ड के हाथ से बंदूक छीन ली और नकदी से भरा बैग ले लिया। तीनों कर्मचारियों का मोबाइल फोन, गाड़ी की चाबी और बंदूक लेकर उतर गए।अपने वाहन में सवार होकर लखनऊ की ओर फरार हो गए।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned