मेडिकल कॉलेज पहुंची अपर मुख्य सचिव अनीता भटनागर, निर्माण कार्य धीमा होने पर जताई नाराजगी

  मेडिकल कॉलेज पहुंची अपर मुख्य सचिव अनीता भटनागर, निर्माण कार्य धीमा होने पर जताई नाराजगी
Anita bhatnagar

अपर मुख्य सचिव डॉ. अनीता भटनागर जैन ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण

गोरखपुर. अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा डॉ.अनीता भटनागर जैन से गुरुवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। मेडिकल कॉलेज में निर्माणधीन भवन का जायजा लेने के बाद उन्होंने ट्रामा सेंटर, इन्सेफेलाइटिस वार्ड आदि का हाल जाना। निर्माण में धीमी गति पर प्राचार्य को आवश्यक निर्देश दिए। कार्य में तेजी लाने के लिए मजदूरों की संख्या और बढ़ाने के साथ उन्होंने इसके लिए कार्य योजना बनाकर प्रेषित करने को कहा।

यह भी पढ़ें:
डीएम के सामने बीजेपी नेताओं, पुलिस इंस्पेक्टर और फरियादियों में घमासान, गाली-गलौज और धक्का-मुक्की


मेडिकल कॉलेज पहुंची डॉ.भटनागर सबसे पहले मेडिकल कॉलेज में निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण करने पहुंची। निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य में उच्च गुणवत्ता तथा समय से पूर्ण करने का निर्देश दिया। निर्माणाधीन भवन के अन्दर पानी कनेक्शन, टॉयलेट, बाथरूम आदि व्यवस्था को सघनता से देखा और निर्माण कार्य की धीमी प्रगति पर मेडिकल कालेज के प्राचार्य इस सम्बंधित निर्देश दिए।

Inspection


अपर मुख्य सचिव ने वार्ड में लगने वाले बिजली, एसी के उपकरण ब्रान्डेड कम्पनी तथा स्टार रेंटिग के ही लगाये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वार्ड के सभी टाॅयलेट/बाथरूम उच्च श्रेणी के हों, वेस्टर्न एंव इंडियन दोनों प्रकार के टाॅयलेट शीट लगाये जाये जिससे मरीजों को आसानी हो सके।
 
Anita bhatnagar


इसके बाद अपर मुख्य सचिव सीधे ट्रॉमा सेंटर पहुंची। ट्रॉमा सेंटर का निरीक्षण करते हुए मरीजों की हालचाल ली तथा दवाओं व अन्य सुविधाओं आदि के बारे में मरीजों से पूछताछ की। निरीक्षण के दौरान उन्होंने टोकन नम्बर और नाम डिस्पले करने वाली स्क्रीन को जो अग्रेजी में डिस्प्ले हो रही है उसे हिन्दी में कराने का निर्देश दिया। उन्होंने इंसेफलाइटिस वार्ड व आईसीयू वार्ड में लगी मशीनों का निरीक्षण किया तथा मशीनों के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने नवजात शिशु सघन कक्ष का भी निरीक्षण किया। उसके बाद अपर मुख्य सचिव ने अस्पताल में निर्माणाधीन वार्ड के वित्तीय व भौतिक प्रगति, पैरामेडिकल स्टाफ की आवश्यकता की समीक्षा की। 

Anita bhatnagar in Hospital


इस अवसर पर प्राचार्य बीआरडी मेडिकल कॉलेज, एसपी सिटी, एडीएम सिटी, सिटी मजिस्ट्रेट व मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned