scriptगोरखपुर उपचुनाव: सीमावर्ती जिलों पर भी रहेगी सतर्क निगाहें | Administration Police will keep an eye on Criminals during byeelection | Patrika News

गोरखपुर उपचुनाव: सीमावर्ती जिलों पर भी रहेगी सतर्क निगाहें

locationगोरखपुरPublished: Feb 16, 2018 12:48:36 am

मंडलायुक्त ने बैठक कर सभी जिलाधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों को किया सतर्क

phulpur loksabha bye election

फूलपुर लोकसभा उपचुनाव की बजी रणभेरी

गोरखपुर। उपचुनाव में किसी प्रकार की आपराधिक गतिविधियों की सक्रियता न हो इसकी खातिर कमिश्नर ने सीमावर्ती क्षेत्रों के जिलाधिकारियों व पुलिस कप्तानों की बैठक की। उन्होंने सम्बंधित जिलों में असामाजिक तत्वों पर सतर्क निगाह रखने तथा अवैध अस्त्र-शस्त्र या मादक पदार्थों पर अंकुश लगाने के लिए खास निगहबानी के निर्देश दिए।
बैठक निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार बुलाई गई थी। उन्होंने कहा कि गोरखपुर संसदीय क्षेत्र का उप चुनाव पूरे क्षेत्र के लिए संवेदनशील एवम् महत्वपूर्ण है। बैठक में गोरखपुर, महराजगंज, देवरिया, कुशीनगर के साथ ही संतकबीरनगर, अम्बेडकरनगर, मऊ व आज़मगढ़ जिलों के डीएम एसपी उपस्थित रहे।
मण्डलायुक्त ने कहा कि वे जिलों के सीमावर्ती क्षेत्र के एसडीएम तथा थानाध्यक्षों की बैठक कराकर आवश्यक व्यवस्था करायें। इस बैठक में लिए गये निर्णय तथा मतदान के दिन सम्पादित की जाने वाली कार्यवाही की सूचना गोरखपुर को उपलब्ध करायें। आने जाने वाले सभी रास्ते पर मतदान के दिन बैरियर लगाये जायें, अवैध शस्त्र व मादक पदार्थों पर प्रभावी रोक लगाई जाये।
उन्होंने कहा कि मतदान के दिन भी आपसी संवाद बनाये रखें, बैरियर क्रियाशील रखें तथा पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात करें।
पुलिस महानिरीक्षक नीलाब्जा चौधरी ने कहा कि सभी जिले निर्वाचन की व्यवस्था की सूचनाओं के आदान प्रदान व क्रियान्वयन के लिए प्रशासन तथा पुलिस की ओर से नोडल अधिकारी तैनात कर गोरखपुर को सूचित कर दें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान सतर्क रहें तथा सहयोग करें।
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव रौतेला ने बताया कि 11 मार्च को मतदान है इसके 48 घंटे पूर्व 9 मार्च को शाम 5 बजे प्रचार बन्द होगा तथा सीमाएं सील होंगी। इसलिए बैरियर पर फोर्स तैनात कर दें। उन्होंने कहा कि मोटर वाहनों के गोरखपुर में आने जाने पर निगाह रखी जायेगी। इसमें यदि 50 हजार से अधिक धनराशि पायी जायेगी तो उसके लिए पेपर दिखाना होगा। अन्यथा जब्त कर ली जायेगी। उन्होंने सभी से सहयोग करने की अपील किया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज ने कहा कि असलहा जमा कराने में सहयोग करें तथा सीमावर्ती क्षेत्र के गांव के चौकीदारों की बैठक भी करा लें।
बैठक में जिलाधिकारी संतकबीरनगर मार्कण्डेय शाही, कुशीनगर के आन्द्रा वामसी, एसपी कुशीनगर यमुना प्रसाद, अम्बेडकर नगर तथा देवरिया व एडीएम आज़मगढ़ लवकुश त्रिपाठी ने जिले की स्थिति तथा तैयारियों की जानकारी दी। बैठक में जिलाधिकारी महराजगंज वीरेन्द्र कुमार सिंह, देवरिया सुजीत कुमार, सीडीओ अनुज सिंह, एडीएम/उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रभुनाथ, रजनीश चन्द्र, विधान जायसवाल आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो