scriptafter allen gemel visit British investors will soon come to Gorakhpur | गोरखपुर की सुविधाओं से प्रभावित हुए ट्रेड कमिश्नर,जल्द आएंगे ब्रिटिश निवेशक | Patrika News

गोरखपुर की सुविधाओं से प्रभावित हुए ट्रेड कमिश्नर,जल्द आएंगे ब्रिटिश निवेशक

Alan Gamel visit gorakhpur: दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए यूनाइटेड किंगडम (यूके) के ट्रेड कमिश्नर एलन जेमेल गोरखपुर की सुविधाओं और यहां के वर्तमान महौल से खासा प्रभावित है।टेराकोटा व गीडा का दौरा करने के बाद उन्होंने यहां ब्रिटिश निवेशकों को जल्द भेजने की बात कही।

गोरखपुर

Published: May 24, 2022 09:31:19 am


गोरखपुर आए दक्षिण एशिया में यूनाइटेड किंगडम (यूके) के ट्रेड कमिश्नर एलन जेमेल यहां की सुविधाओं से काफी प्रभावित हुए हैं। टेराकोटा गांव में जाकर कलाकृतियों की प्रसिद्धि के बारे में जाना तो गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) में सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने यहां तेजी से हो रहे बदलाव व विकास की अपार संभावना को महसूस किया। वह यहां के उद्योग में निरंतर हो रहे बदलाव को देखा।सीएम योगी के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कमिश्नर व जिलाधिकारी के साथ अपने विचारों को साझा करते हुए जल्द ही गोरखपुर में ब्रिटिश निवेश की बात कही।
allen.jpg
गोरखपुर में निवेश की संभावनाएं तलाशने के यूके के राजनयिक एलन जेमेल रविवार की शाम को गोरखपुर पहुंच गए थे। उनकी टीम के सदस्य रिचर्ड बार्लो एवं भावना विज सोमवार को गोरखपुर पहुंचीं। मोहद्दीपुर स्थित होटल रेडीसन ब्लू में मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी एवं जिलाधिकारी विजय किरन आनंद के साथ उन्होंने गोरखपुर व आसपास के क्षेत्रों की खूबियों पर चर्चा की। मंडलायुक्त ने बताया कि ट्रेड कमिश्नर यहां निवेश की संभावनाएं तलाशने आए हैं। निवेश के लिए संभावित हर सेक्टर के बारे में चर्चा हुई।

स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार की ओडीओपी योजना से एलन काफी प्रभावित दिखे। उन्होंने आश्वासन दिया है कि ब्रिटिश निवेशकों को यहां भेजेंगे। उन्होंने शिक्षा सेक्टर के बारे में भी चर्चा की है। भविष्य में गोरखपुर विश्वविद्यालय एवं मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से लिंक स्थापित करने के संकेत दिए हैं। भविष्य में यहां के विद्यार्थियों के यूके जाने एवं वहां के विद्यार्थियों के यहां आने का मार्ग प्रशस्त हो सकेगा।

एलन ने सहजता दिखाते हुए कहा कि वह ट्रेड कमिश्नर के रूप में नहीं बल्कि एक विद्यार्थी के रूप में आए हैं और शिल्पकार उनके शिक्षक हैं। उन्होंने टेराकोटा उत्पादों के विपणन में सहयोग की बात कही। एलन शाम करीब चार बजे अपनी टीम के साथ गीडा कार्यालय पहुंचे। वहां सीईओ पवन अग्रवाल ने उन्हें गीडा व आसपास के क्षेत्र की खूबियों से प्रस्तुतीकरण के माध्यम से अवगत कराया। गारमेंट पार्क, प्लास्टिक पार्क, आइटी पार्क के बारे में जानकारी दी। हाल में आए एक हजार करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के बारे में भी बताया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Britain के पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा, जानें वो 'एक फैसला' जिससे गई कुर्सीपीएम नरेंद्र मोदी ने अखिल भारतीय शैक्षिक समागम का किया उद्धाटन बोले नई शिक्षा नीति मातृभाषा में पढ़ाई के रास्ते खोल रहीलालू प्रसाद यादव की हालत नाजुक, तेजस्वी यादव बोले - '3 जगह फ्रैक्चर, दवा के ओवरडोज से तबीयत बेहद बिगड़ी'Karnataka: बागलकोट जिले के केरूर में हिंसा, चार घायल, तीन गिरफ्तारBhagwant Mann Marriage Live Updates: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अरविंद केजरीवाल ने दी बधाईMumbai: कन्हैया लाल का समर्थन करने पर नाबालिग लड़की को मिली जान से मारने की धमकी, जानें पूरा मामलाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को पटना जाएंगे, बिहार विधानसभा का दौरा करने वाले होंगे पहले पीएमMaharashtra Cabinet: कैबिनेट विस्तार पर बीजेपी और शिंदे गुट में ऐसे बनी सहमति, जानें किसके के खाते में कौन-कौन से विभाग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.