देखें वीडियो: क्या हैं गोरखपुर मेयर पद के प्रत्याशियों के दावे

Dheerendra Vikramdittya

Publish: Nov, 15 2017 12:16:37 (IST) | Updated: Nov, 15 2017 12:19:24 (IST)

Gorakhpur, Uttar Pradesh, India

गोरखपुर। नगर निकाय चुनाव की दुदुम्भी बज चुकी है। पहले चरण में गोरखपुर का भी चुनाव होने हैं। नामांकन प्रक्रिया ख़त्म हो चुकी है और प्रत्याशी भी मैदान में आ चुके हैं। सभी प्रत्याशी अपने अपने दावे कर रहे। जानिए किसका क्या है दावा।

 

भारतीय जनता पार्टी के मेयर पद के प्रत्याशी सीताराम जायसवाल गोरखपुर के पिछड़ेपन की वजह से देश व प्रदेश में गैर भाजपा की सरकार होने की बात कहते हैं। वह आरोप लगाते हैं कि प्रदेश व देश में बीजेपी की सरकार नहीं होने की वजह से गोरखपुर का विकास नहीं हो सका। इस बार प्रदेश व देश में बीजेपी की सरकार है और हम गोरखपुर का विकास करेंगे। उन्होंने दावा किया कि गोरखपुर को स्मार्ट सिटी बनाएंगे।

 

समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी राहुल गुप्ता ने कहा कि आजतक बीजेपी की लोकल सरकार रही है लेकिन विकास के नाम पर कोई काम नहीं हुआ। शहरी सुविधाओं के लिये लोग तरस रहे। सीवर सिस्टम बैठ चुका है। बरसात के दिनों में उनके घर तक में पानी घुस जाता है। सफाई की व्यवस्था बेहद खराब है। इन सबको दुरुस्त कराना प्राथमिकता में है।

बसपा के प्रत्याशी हरेंद्र यादव का आरोप है कि बीजेपी के राज में शहर के लोग नारकीय जीवन जी रहे। नालियां चोक है, सड़कों पर गंदगी फैली हुई है। मेयर, विधायक, सांसद बीजेपी का है। अब तो मुख्यमंत्री भी यहीं के हैं लेकिन स्थिति बेहद खराब है। अगर वह जीतते हैं तो सबसे पहले नागरिक सुविधाओं में वृद्धि करेंगे। सीवरेज सिस्टम को दुरुस्त कराएंगे। नाली, सड़क, पेयजल की सुविधा में बढ़ोतरी होगी।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned