scriptगोरखपुर से वाराणसी-कानपुर के ल‍िए मार्च से शुरू होगी हवाई सेवा, मई से बरेली के लिए उड़ान शुरू | Air Services from Gorakhpur for Varanasi and Kanpur Start from March | Patrika News

गोरखपुर से वाराणसी-कानपुर के ल‍िए मार्च से शुरू होगी हवाई सेवा, मई से बरेली के लिए उड़ान शुरू

locationगोरखपुरPublished: Jan 24, 2022 05:53:38 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

क्षेत्रीय उड़ान योजना के अंतर्गत गोरखपुर से वाराणसी-कानपुर के लिए मार्च से उड़ान शुरू होने जा रही है। विमानन कंपनी स्पाइसजेट को इसकी जिम्मेदारी मिली है। वहीं, बरेली के लिए मई से उड़ान शुरू होने की संभावना है। शेड्यूल जारी होते ही टिकट की बुकिंग शुरू हो जाएगी।

Air Services from Gorakhpur for Varanasi and Kanpur Start from March

Air Services from Gorakhpur for Varanasi and Kanpur Start from March

क्षेत्रीय उड़ान योजना के अंतर्गत गोरखपुर से वाराणसी-कानपुर के लिए मार्च से उड़ान शुरू होने जा रही है। विमानन कंपनी स्पाइसजेट को इसकी जिम्मेदारी मिली है। वहीं, बरेली के लिए मई से उड़ान शुरू होने की संभावना है। शेड्यूल जारी होते ही टिकट की बुकिंग शुरू हो जाएगी। वर्तमान में गोरखपुर से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद, लखनऊ और प्रयागराज के लिए रोजाना 11 विमान उड़ान भर रहे हैं। स्पाइसजेट का 70 सीटर विमान गोरखपुर से रोजाना वाराणसी और कानपुर के लिए उड़ान भरेगा। इसको लेकर एयरपोर्ट प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। विमान से आने जाने का किराया 1500 से 2000 रुपये के बीच होगा।
मार्च में शुरू हो सकती है तैयारी

वाराणसी और कानपुर के लिए हवाई सेवा शुरू होने के बाद अगले चरण में बरेली और सहारनपुर को गोरखपुर से जोड़ा जाएगा। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेयी ने इस बारे में कहा है कि मार्च में वाराणसी और कानपुर के लिए हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी चल रही है। बरेली-सहारनपुर के लिए भी अप्रैल के तीसरे सप्ताह में शेड्यूल जारी होने की संभावना है। इन सेवाओं के शुरू होने के बाद गोरखपुर से यूपी के लिए छह जगह से उड़ान सेवाएं शुरू हो जाएगी।
यह भी पढ़ें

सर्दी से राहत नहीं, ठंड-कोहरे का डबल अटैक, बारिश से आलू, दलहनी फसलों को भी नुकसान

यह भी पढ़ें

पोस्ट ऑफिस ग्राहकों के लिए नया नियम, बिना पासबुक रुक जाएंगे आपके यह काम, जानें पूरी डिटेल

गोरखपुर से विमान का शेड्यूल

स्पाइसजेट

मुंबई- आगमन 10.25 बजे

प्रस्थान-10.55 बजे

दिल्ली- आगमन 11.15 बजे

प्रस्थान-11.45 बजे

मुंबई-आगमन 13.05 बजे

प्रस्थान 13.35 बजे

दिल्ली- आगमन 13.50 बजे
प्रस्थान-14.10 बजे

मुंबई- आगमन 17.05 बजे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो