scriptBig breaking अजय कुमार लल्लू बनाये गए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष | Ajay kumar lallu appointed congress state president | Patrika News

Big breaking अजय कुमार लल्लू बनाये गए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष

locationगोरखपुरPublished: Oct 07, 2019 08:21:03 pm

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा

Big breaking अजय कुमत लल्लू बनाये गए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष

Big breaking अजय कुमत लल्लू बनाये गए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा कर दी गई है। विधायक अजय कुमार लल्लू को उत्तर प्रदेश की कमान दी गई है।

अजय कुमार लल्लू कुशीनगर जिले के तमकुहीराज विधानसभा से विधायक हैं। साल 2012 में पहली बार कांग्रेस के टिकट पर जीते लल्लू 2017 में बीजेपी के लहर में भी विधानसभा में जीत कर पहुंचे हैं। दूसरी बार जीतने के बाद पार्टी ने उनको विधान मंडल दल का नेता बनाया। जनता के बीच में हमेशा रहने और जनहित के मुद्दों पर संघर्ष के लिए जाने जाने वाले विधायक लल्लू बीते लोकसभा चुनाव में भी संगठन के लिए काफी सक्रिय रहे।
उनकी सांगठनिक क्षमता को देखते हुए राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने उनको पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी थी। इसके बाद से ही उनके प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने की चर्जा तेज हो गई थी।
उनको प्रदेश की कमान देने के लिए हाई कमान ने पहले ही हरीझंडी दे दी थी। दशहरा के एक दिन पहले उनको कमान सौंपने की घोषणा कर दी गई। उनके नाम का ऐलान होने से कार्यकर्ताओं में हर्ष है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो