script

जब अखिलेश यादव बोले, बाबा लैपटाॅप चलाना नहीं जानते तो जनता बोली

locationगोरखपुरPublished: May 11, 2019 03:00:55 pm

-यूपी में ठोकीदार से लोग परेशान, चौकीदार के बाद ठोकीदार को भी हटाएंगे
-गोरखपुर में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने महागठबंधन प्रत्याशी के लिए की दो जनसभाएं

akhilesh yadav

Akhilesh yadav

सातवें चरण के चुनाव में सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सीएम योगी के गढ़ में फोकस कर दिया है। शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गोरखपुर में दो जनसभाओं में भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश ने कहा कि सिर्फ चौकीदार ही नहीं ठोकीदार को भी हटाना है। यूपी में ठोको नीति चलाई जा रही है। शिक्षामित्रों, शिक्षकों से लेकर हर किसी को यह सरकार ठुकवा रही है। उन्होंने जनता से पूछा कि बताओ शिक्षामित्र ठुके थे या नहीं ठुके थे। क्या कोई बचा है जो ठुका नहीं हो। सपा मुखिया के इस बयान पर लोगों ने जमकर तालियां बजाई।
गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र में महागठबंधन प्रत्याशी रामभुआल निषाद के पक्ष में दो-दो जनसभाओं को संबोधित करने पहुंचे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि गोरखपुर को समाजवादी सरकार ने प्राथमिकता से विकास कराया। यहां जो एम्स बन रहा है वह समाजवादी सरकार की देन है। सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी को जनता हाथोहाथ ले रही है और इस बार भी जीताकर भेजेगी।
उन्होंने पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि देश की बात करने वाले लोग सिपाही को चुनाव लड़ने से रोक दिए। तेज बहादुर का जिक्र करते हुए कहा कि एक फौजी चुनाव लड़ना चाहता था लेकिन भाजपा उसका मुकाबला नहीं कर पाई तो नामांकन रद करा दिया।
उन्होंने कहा कि नौजवान जब रोजगार मांग रहे हैं तो उनको पकौड़ा तलने की नसीहत दी जा रही है। युवा समझ चुका है कि चायवाले की चाय गड़बड़ थी।
उन्होंने कहा कि भाजपा का पांच साल का शासनकाल गलत फैसलों और जनता को मुसीबत में डालना वाला रहा। आरबीआई के गवर्नर ने भी नोटबंदी को गलत माना था लेकिन भाजपा ने लोगों को परेशानी में डालते हुए नोटबंदी कर दी। नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था कमजोर हुई। विकास में हम पिछड़ गए।
बाबा लैपटाॅप चलाना जानते नहीं इसलिए बांटते नहीं

गोरखपुर पहुंचे पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि हम यूपी को तरक्की की राह पर ले जा रहे थे। पढ़ने वालों को लैपटाॅप बांटे थे जो आज भी चल रहे हैं। चुटकी लेते हुए कहा कि बाबा तो लैपटाॅप चलाना जानते नहीं, इसलिए बांट भी नहीं रहे हैं। पूर्व सीएम के कटाक्ष पर तालियां खूब बजी। सपा मुखिया ने आरोप लगाया कि यूपी में बीजेपी सरकार ने छात्रों को नुकसान पहुंचाया। कहा कि भाजपा ने बेटियों से कन्या विद्या धन छीन लिया, छात्रों से लैपटॉप छीन लिया। उन्होंने कहा कि यह नौजवानों के भविष्य का चुनाव है। एक तरफ वह पार्टी है जो नौजवानों से रोजगार छीनने का काम किया है तो दूसरी तरफ विकास करने वाली सपा सरकार की उपलब्धियां हैं। कहा कि भाजपा के राज में भ्रष्टाचार के बिना किसी को भी आवास नहीं मिला। भाजपा वाले भेदभाव की दृष्टि से देखते हैं। अब इस देश की जनता नया प्रधानमंत्री चाहती है। हम देश को नया प्रधानमंत्री देना चाहते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो