यूपी के निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी ने रचायी दूसरी शादी, ओशिन के साथ लिये सात फेरे

महाराजगंज (Maharajganj) की नौतनवां (Nautanvan Constituency) सीट से निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी (Aman Mani Tripathi) जेल में सज़ा काट रहे पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी (Amarmani Tripathi) के बेटे हैं। अमनमणि ने परिवार की मर्ज़ी के खिलाफ जाकर 2013 में सारा सिंह (Sara Singh) के साथ प्रेम विवाह कर लिया था। जुलाई 2015 में सारा की संदिग्ध मौत के मामले में वो सीबीआई जांच (CBI Investigation) का सामना कर रहे हैं।

गोरखपुर. यूपी के महाराजगंज (Maharajganj) ज़िले की नौतनवां विधानसभा (Nautanvan Constituency)सीट से निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी (Aman Mani Tripathi) ने दूसरी शादी रचा ली है। उन्होंने मध्य प्रदेश की ओशिन के साथ गोरखपुर के एक होटल में सात फेरे लिये। कोरोना संक्रमण खतरे को देखते हुए शादी के कार्यक्रम को बेहद सीमित रखा गया था। सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का ख़याल रखते हुए विधायक की शादी की रस्‍में बेहद करीबियों और परिवार के चंद सदस्‍यों के बीच पूरी की गईं।

 

कोरोना महामारी को देखते हुए शादी में लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के प्रोटोकाल को पूरी तरह फॉलो किया गया। तिलक, सगाई और शादी तीनों का आयोजन एक ही दिन 30 जून को बस कुछ ही घंटों में। कोरोना संक्रमण के चलते एहतियात बरतते हुए भोजन की व्यवस्था की जगह मेहमानों को लंच पैकेट दिये गए। इसके अलावा शादी में इस बात का भी खयाल रखा गया कि ज़्यादा भीड़ न जुटे। इस शादी के बारे में परिवार के लोगों, बेहद करीबियों व व्यवस्था से जुड़े कुछ लोगों के अलावा किसी को जानकारी नहीं थी।

 

बताते चलें कि निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी कवयित्री मधुमिता शुक्ला (Madhumita Shukla) की हत्या में दोषी ठहराए जाने के बाद जेल में सज़ा काट रहे पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी (Amarmani Tripathi) और मधु त्रिपाठी (Madhu Tripathi) के बेटे हैं। अमनमणि ने परिवार की मर्ज़ी के खिलाफ जाकर 2013 में सारा सिंह के साथ प्रेम विवाह कर लिया था। जुलाई 2015 में अमनमणि के साथ कर से दिल्ली जाते समय सारा (Sara Singh)की संदिग्ध मौत हो गई थी। पत्नी की ह्त्या के आरोप में वह सीबीआई जांच (CBI Investigation) का सामना कर रहे हैं।

रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned